scriptWhen Salman Khan burn his father Salim Khans whole salary | जब सलमान खान ने जला दी थी पिता की पूरी सैलरी, सलीम खान ने ऐसे सिखाया था सबक | Patrika News

जब सलमान खान ने जला दी थी पिता की पूरी सैलरी, सलीम खान ने ऐसे सिखाया था सबक

जब सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान की सैलरी जला दी थी। जिसके बाद सलीम खान ने सलमान खान को सबक सिखाना पड़ा था। जिसे सलमान आज तक नहीं भूले पाए हैं।

Updated: November 07, 2021 02:03:46 pm

नई दिल्ली। When Salman Khan burn his father Salim Khans whole salary: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपने बचपन के किस्से को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। ऐसा ही एक किस्सा सलमान खान का काफी चर्चा में हैं। जब उन्होंने अपने पिता सलीम खान की सैलरी जला दी थी। जिसके बाद सलीम खान को सलमान खान को सबर सिखाना पड़ा था। जिसे सलमान आज तक नहीं भूले पाए हैं। आइये जानते हैं पूरी कहानी।
When Salman Khan burn his father Salim Khans whole salary
Salman and Salim Khan
सलमान को पैसे की अहमियत पता चली
दरअसल इस किस्से के बारे में 'खानटास्टिक: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो' (Khantastic: The Untold Story of Bollywood's Trio) बुक में बताया गया है कि किस तरह सलमान को पैसे की अहमियत पता चली थी।
किताब में बताया गया है कि ये किस्सा उस दौरान का है जब सलमान खान इंदौर में अपने परिवार के साथ रहते थे। सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। सलमान काफी समय तक इंदौर में परिवार के साथ रहे थे। इसी दौरान एक दीवाली के समय सलमान अपने भाई-बहनों से साथ मस्ती कर रहे थे। सभी मिलकर कागज जला रहे थे।
पैसे कागज समझ कर जला दिए

जब कागज खत्म हो गए तो सलमान को इधर-उधर कुछ नहीं मिला। तब सलमान अपने पिता की स्टडी टेबल पर गए और वहां रखे कागज के बंडल को उठाकर ले आए। सलमान ने कागज के बंडल अपने भाई-बहनों को जलाने के लिए दे दिया। छोटे सलमान के लिए ये सिर्फ कागज थे लेकिन असल में ये सलीम खान की पूरी सैलरी थी। बच्चों ने मिलकर उनकी सैलरी के 750 रुपए आग में फूंक दिए। जब ये बात सलीम खान को पता चली तो उन्होंने सलमान खान को सबक सिखाया।
यह भी पढ़ें

दीपिका पादुकोण के लिए सबसे मुश्किल और चैलेंजिंग था 'पद्मावत' का ये सीन, कई दिनों में पूरा हुआ था शूट

सलीम खान अपने बच्चों पर गुस्सा नहीं हुए बल्कि उन्हें प्यार से समझाया कि पैसे की अहमियत क्या होती है। सलमान पर इस सबक का गहरा असर हुआ, उस समय सलमान ने पिता से ये वादा किया कि वो इस सबक को हमेशा याद रखेंगे और ऐसा हुआ भी। वहीं, बच्चों पर गुस्सा ना होकर सलीम खान ने भी अपनी शालीनता का परिचय दिया था।
पिता के फेवरेट हैं सलमान खान
आपको बता दें सलीम खान कई बार और कई मौकों पर ये जाहिर कर चुके हैं कि सलमान खान उनके फेवरेट हैं। जोनों के बीच काफी गहरा प्यार है। कहते हैं कि सलमान बिना पिता के मिले घर से बाहर तक नहीं निकलते हैं। पापा सलीम खान की जब भी तबियत खराब होती है तो सलमान हर काम छोड़ देते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंबेमिसाल करियर, हैरान कर देने वाला है विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी रिकॉर्डYouTube ला रहा नया फीचर: अब बिना बिना डाटा के हर सप्ताह खुद डाउनलोड होंगे 20 वीडियोSBI ने बढ़ाई फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर, जानिए क्या है नई दरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.