scriptFord ने बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च की Aspire facelift, ल़ॉन्चिंग के साथ ही डिलीवरी शुरू | ford aspire facelift launched at 5.55 lacks only | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Ford ने बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च की Aspire facelift, ल़ॉन्चिंग के साथ ही डिलीवरी शुरू

डिजाइन की बात करें तो ये कार बाहर से दिखने में काफी बदली हुई नजर आती है, और इसके अगले हिस्से में नई हनीकॉम्ब पैटर्न की

नई दिल्लीOct 04, 2018 / 03:44 pm

Pragati Bajpai

ford aspire

aspire

Ford India ने फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है। 5.55 लाख रू की शुरुआती कीमत पर ल़ॉन्च की गई जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए तक जाएगी । पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध ये कार एंबिएंट, ट्रैंड, ट्रैंड प्लस, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस जैसे 5 वेरिएंट्स में मिलेगी। लॉन्चिंग के साथ ही इस कार की डिलीवरी आज से शुरू कर दी गई है।

भारत में फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति सुज़ुकी डिज़ायर, होंडा अमेज़, फोक्सवेगन अमिओ और टाटा टिगोर जैसी कारों से होगा।

यहां Swift की कीमत में मिल रही है skoda की ये धाकड़ suv , जानें क्या है खरीदने का पूरा प्रोसेस

अपडेटेड Ford Aspire को 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन के साथ पेश किया है। कार के दोनों पेट्रोल इंजन ड्रैगन सीरीज़ के 1.2-लीटर 3-सिलेंडर जो कुछ समय पहले लॉन्च हुई फोर्ड फ्रीस्टाइल में दिया गया है। इसके अलावा कार का डीजल इंजन 1.5-लीटर का 3-सिलेंडर वाला है जो फोर्ड ने एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के साथ दिया है। फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर का टीडीसीआई डीजल इंजन लगाया गया है जो प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में दिया गया है। 1498सीसी का चार-सिलेंडर वाला यह इंजन 99 बीएचपी पावर और 215 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। फेसलिफ्ट मॉडल के डीजल इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है।

ford

डिजाइन की बात करें तो ये कार बाहर से दिखने में काफी बदली हुई नजर आती है, और इसके अगले हिस्से में नई हनीकॉम्ब पैटर्न की ग्रिल लगाई गई है, इसके साथ ही क्लस्टर हैडलैंप भी दूसरी स्टाइल के हैं। कार का सामने वाला बंपर सेंट्रल एयरडैम, गोल फॉगलैंप्स और दोनों तरफ सी-शेप के क्रोम एलिमेंट्स के साथ आता है।

2018 फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स, अपडेटेड ओवीआरएम दिए गए हैं, जबकि कार के पिछले हिस्से में नई स्टाइल के टेललैंप्स के साथ ***** लिड पर मोटी क्रोम प्लेट दी गई है. कार का केबिन समान बीजे-ब्लैक डुअल टोन के साथ आया है जिसकी सीट में हल्का बदलाव किया गया है. कार में एकोस्पोर्ट वाला फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है और यह 8-इंच के टचस्कीन डिस्प्ले के साथ आता है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम फोर्ड की इन-कार कनेक्टिविटी सिंक3 सै लैस है और इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी सपोर्ट करता है. इसके अलावा कार के साथ नई एयरकॉन वेंट्स, इलुमिनेटेड यूएसबी सॉकिट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और स्टार्ट/स्टॉप बटन दी गई है।

Home / Automobile / Ford ने बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च की Aspire facelift, ल़ॉन्चिंग के साथ ही डिलीवरी शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो