scriptनए अवतार में आ रही है Honda Civic, लॉन्चिंग से पहले जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन | Honda Civic Facelift Variant Will Soon Launch in India | Patrika News

नए अवतार में आ रही है Honda Civic, लॉन्चिंग से पहले जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2018 01:42:54 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

होंडा सिविक (Honda Civic) फेसलिफ्ट से पर्दा उठ चुका है और ये भी तय हो चुका है कि ये कार अगले साल भारत में लॉन्च की जाएगी।

Honda Civic

नए अवतार में आ रही है Honda Civic, लॉन्चिंग से पहले जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

होंडा जल्द ही अपनी बेहतरीन कार होंडा सिविक (Honda Civic) का नया वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। ऑटो एक्स्पो 2018 में होंडा ने बताया था कि 2019 तक भारत में 3 नई कारें लॉन्च की जाएंगी, जिनमें होंडा सिविक भी शामिल है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- सुरों की रानी सुनिधि चौहान चलाती हैं ये धाकड़ कारें, कलेक्शन देखकर उड़ जाएंगे होश

होंडा सिविक का ये 10वां जनरेशन मॉडल होगा। इसके अलावा होंडा अमेज का सेकंड जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च हो चुका है और नई होंडा सीआर-वी को अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। होंडा सिविक फेसलिफ्ट से पर्दा उठ चुका है और ये भी तय हो चुका है कि ये कार भारत में लॉन्च की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Fortuner की छुट्टी कर देगी Honda की नई SUV, कम कीमत में मिलेंगे ये हाइटेक फीचर्स

होंडा सिविक फेसलिफ्ट में एक्सटीरियर को बिल्कुल बदल दिया जाएगा, नया फ्रंट विंग, पियानो ब्लैक फिनिश, ज्यादा ऐंगुलर फ्रंट बंपर, रियर बंपर के लिए क्रोम स्ट्रिप और फॉग लैम्प हाउसिंग्स दिए जाएंगे। इसी के साथ नए एलॉय व्हील, नया स्पोर्ट ट्रिम, स्प्लिटर स्टाइल रियर बंपर, रियर स्पॉइलर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

इंटीरियर
इंटीरियर की बात करें तो नई होंडा सिविक में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एपल कारप्ले, एंड्रॉयड आॅटो और शानदार इंटीरियर दिया जाएगा। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कोलिजन वॉर्निंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, आॅटोमैटिक ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 140 एचपी की पावर जनरेट करेगा। इसके अलावा 1.6 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 120 एचपी की पावर और 300 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। ये कार 9 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगी।

इन कारों से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार का मुकाबला हुंडई एलांट्रा (Hyundai Elantra), टोयोटा कोरोला एल्टिस (Toyota Corolla Altis) और स्कोडा ऑक्टाविया (Skoda Octavia) जैसे कारों से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत 16 से 20 लाख रुपये तक हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो