सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में Hyundai, 10 लाख रुपए से कम होगी कीमत

सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में Hyundai, 10 लाख रुपए से कम होगी कीमत

Pragati Vajpai | Updated: 18 Jul 2019, 12:52:30 PM (IST) कार

hyundai kona के बाद कंपनी अब भारतीय कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने की योजना बना रही है।

नई दिल्ली: Hyundai मोटर्स ने Hyundai Kona से इलेक्ट्रिक कार मार्केट में कदम रखा है वैसे तो इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है, और लोग इसकी इंजीनियरिंग और डिजाइन दोनो की तारीफ कर रहे हैं। लेकिन एक चीज है जिसकी वजह से इस कार की सफलता के बारे में संदेह है। दरअसल कंपनी ने इस कार को 25 लाख 30 हजार की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है और भारत में हर इंसान खासतौर पर मध्यम वर्ग इतनी महंगी कार को खरीद पाएगा इसकी उम्मीद कम ही है।

Maruti ने किया इलेक्ट्रिक Wagon R की लॉन्च डेट का ऐलान, बेहद कम कीमत पर बिकेगी ये कार

सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाएगी हुंडई-

खैर अगर आपको भी लगता है कि कार की महंगी कीमत कार लवर्स को हुंडई से दूर कर देगी तो आपको बता दें भारत में कंपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है। कंपनी की योजना किफायती इलेक्ट्रिक कार बनाने की है। हुंडई अपनी इस योजना पर काम भी कर रही है। खबरों की मानें तो कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में 10 लाख रुपये कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। हुंडई अपनी इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का निर्माण भारत में ही करेगी । हुंडई अपनी इस कार का उत्पादन कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट से करेगी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने खरीदी Jeep Compass लिमिटेड एडिशन, इस खास फीचर ने बनाया दीवाना

2000 करोड़ रुपए का निवेश-

हालांकि, हुंडई ने अभी तक इस कार के बारे में किसी भी तरह की कोई और जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। लेकिन हुंडई की यह नई इलेक्ट्रिक कार मिनी एसयूवी होगी या कंपनी इसे अपने हैचबैक सेगमेंट लॉन्च करने वाली है, ये आने वाले भविष्य में ही पता चलेगा। लेकिन खबर है कि हुंडई ने इसके लिए 2,000 करोड़ रुपये का निवेश पहले ही कर दिया है।
हुंडई के अलावा सुजुकी भी किफायती इलेक्ट्रिक वाहन का निर्माण कर रही है। मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार वैगन आर के समान होगी। कंपनी ने इलेक्ट्रिक वैगन आर की टेस्टिंग भी कर लिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned