scriptजल्द रोड पर नजर आएंगी मारुति की इलेक्ट्रिक कारें, टेस्टिंग हुई शुरू | maruti started testing of electric cars | Patrika News

जल्द रोड पर नजर आएंगी मारुति की इलेक्ट्रिक कारें, टेस्टिंग हुई शुरू

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 04:59:41 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

फील्ड टेस्टिंग के दौरान इस कार को अलग-अलग मौसम और जगहों के मुताबिक टेस्ट किया जाएगा। कीमत की के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई भी जानकारी

electric vehicle

जल्द रोड पर नजर आएंगी मारुति की इलेक्ट्रिक कारें, टेस्टिंग हुई शुरू

नई दिल्ली: आजकल इलेक्ट्रिक कारों का जमाना है। Maruti Suzuki ने इस दिशा में एक और कदम बड़ा दिया है । दरअसल भारत में कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में Mahindra और TATA की इलेक्ट्रिक कारें भारत की सड़कों पर दौड़ रही हैं।

मार्केट में तहलका मचाने आ चुकी है TATA Tigor Facelift, कीमत जानकर खरीदेंगे यही कार

Maruti Suzuki ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का नाम प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक व्हीकल दिया है। खास बात यहां यह है कि इस कार का लुक जापान में बेची जाने वाली WagonR की तरह है।

मार्केट में तहलका मचाने आ चुकी है TATA Tigor Facelift, कीमत जानकर खरीदेंगे यही कार

गौरतलब है कि Maruti Suzuki ने 2020 तक भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार को सड़कों पर उतारने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में इलेक्ट्रिक कार की फील्ड टेस्टिंग को कंपनी के सीनियर एक्जियुक्टिव डायरेक्टर सीवी रमन ने झंडी दिखाकर शुरुआत कर दी है। इससे पहले इस साल सिंतबर महीने में सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष ओसामु सुजुकी ने भारत में 50 इलेक्ट्रिक वाहनों की फिल्ड टेस्टिंग करने की बात कही थी।
1 लाख रूपए में पूरा होगा कार का सपना, ये कंपनी भारत में लांच कर रही है सबसे सस्ती कार

इस इलेक्ट्रिक कार को जापान की सुजुकी मोटर ने डिजाइन किया है। वहीं, गुरुग्राम के मारुति सुजुकी प्लांट में ‘मेक इन इंडिया’ के तहत इस कार को बनाया गया है।

dzire की छुट्टी करने आ रही है Tata की ये सेडान, आज होगी लॉन्च

फील्ड टेस्टिंग के दौरान इस कार को अलग-अलग मौसम और जगहों के मुताबिक टेस्ट किया जाएगा। कीमत की के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है। हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि दूसरी कारों के मुकाबले यह कार ज्यादा महंगी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो