लॉन्च होने वाली है नई Mahindra Scorpio, पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल होगी ये SUV

  • टेस्ट रन के दौरान स्पॉट की गई नई महिंद्रा स्कार्पियो
  • नई स्कार्पियो में किए गये हैं बड़े बदलाव
  • नई स्कार्पियो को दिया गया है बेहद ही शानदार लुक

By: Vineet Singh

Updated: 19 Jun 2019, 01:06 PM IST

नई दिल्ली: mahindra and mahindra अपनी की पॉपुलर suv scorpio को नये अवतार में लॉन्च करने वाला है। दरअसल नई Mahindra Scorpio की लगातार टेस्टिंग की जा रही है और इस दौरान ये नई कार स्पॉट की गई है। आपको बता दें कि नई स्कार्पियो के लुक से लेकर इसके फीचर्स में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या हैं इस नई SUV में ख़ास।

KTM RC 125 को महज 5,000 रुपये में करवाएं बुक, लॉन्च होते ही आपको होगी डिलीवर

दरअसल नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के टेस्ट रन के दौरान इसके कुछ अहम फीचर्स और इसमें हुए कुछ बाहरी बदलावों को देखा गया है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। नई स्कॉर्पियो सामने से थोड़ी ऊंची की गई है। इसके अलावा जहां स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल का बोनट काफी सपाट है वहीं नई स्कॉर्पियो के बोनट में किसी सेडान कार के बोनट जैसा कर्व साफ़ दिखाई दे रहा है।

Harley Davidson की बाइक पर मिल रही 1 लाख रुपये की छूट, अब आपके बजट में फिट हो जाएगी ये बाइक

 

SUV Scorpio

आपको बता दें कि नई स्कार्पियो के फ्रंट पोर्शन को देखने के बाद आपको इसका लुक जीप कंपास जैसा लग सकता है। नई स्कॉर्पियो की हेडलाइट में बदलाव किए गए हैं साथ ही इसमें ग्रिल के लिए क्रिस-क्रॉस पैटर्न, शार्प फ्रंट विंडशील्ड और लंबे दरवाजे दिए गए हैं। वहीं बात करें इसके रियर लुक की तो इस कार के रियर पोर्शन को इसके रियर डोर्स, टेल लाइट में बदलाव किया गया है जो साफ़ तौर पर देखा जा सकता है।

Maruti Suzuki Dzire को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये सेडान

इस नई SUV को Z101 कोडनाम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक़ इस SUV में 8-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके साथ ही नई स्कार्पियो में काफी स्पेस भी मिल सकता है क्योंकि इसके डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि नई स्कार्पियो को साल 2020 के ऑटो एक्स्पो में पेश किया जा सकता है।

Maruti ने लॉन्च किया Alto का CNG वेरिएंट, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned