Hyundai Kona के बाद भारत में तहलका मचाएंगी ये 5 इलेक्ट्रिक कारें

Hyundai Kona के बाद भारत में तहलका मचाएंगी ये 5 इलेक्ट्रिक कारें

Vineet Singh | Updated: 14 Jul 2019, 11:23:55 AM (IST) कार

  • Kona Electric कार को हाल ही में किया गया है लॉन्च
  • आने वाले महीनों लॉन्च होगी 5 इलेक्ट्रिक कारें
  • ज्यादातर पॉपुलर कंपनियां लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक कार

नई दिल्ली: Hyundai Kona Suv को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। ये एक पावरफुल इलेक्ट्रिक कार ( Electric vehicles ) है जो किसी भी डीजल-पेट्रोल कार को टक्कर देने के लिए काफी है साथ ही ये एक चार्जिंग में 452 किलोमीटर की दूरी तय कर लेती है। आपको बता दें कि आने वाले कुछ महीनों या फिर अगले साल तक कई और इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं जो प्रदूषण तो कम करेंगी ही साथ ही साथ लोगों की जेब पर बोझ भी कम करेंगी।

लोगों को पसंद आ रही है Toyota Glanza, जून में बिकीं इतनी कारें

भारत सरकार भी अब देश में इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है साथ ही इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने पर सब्सिडी भी दे रही है ऐसे में जहां इलेक्ट्रिक कारें पहले से सस्ती हुई हैं वहीं अब ये पहले से ज्यादा पावरफुल भी हो गई हैं ऐसे में आज हम आपको आने वाली कुछ इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

एथनॉल से चलेगी TVS की नई बाइक, कीमत मात्र 1.20 लाख रुपए

 

electric cars

Tata Altroz EV

टाटा मोटर्स पहले ही टाटा टिआगो ईवी को लॉन्च कर चुका है ऐसे में अब कंपनी जल्द ही अपनी अगली इलेक्ट्रिक कार अल्ट्रॉज (Altroz) को लॉन्च करेगी। इस कार को साल 2019 जिनेवा मोटर शो में पेश किया जा चुका है और जल्द ये कार भारत में तहलका मचाने के लिए तैयार है। जानकारी के मुताबिक़ ये कार एक चार्जिंग में करीब 300 किलोमीटर तक चलेगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार की कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Nissan Leaf

इस साल के अंत निसान भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार निसान लीफ (Nissan Leaf) को लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि दुनियाभर में निसान लीफ काफी पॉपुलर कार है और भारत में इस कार की कीमत 40 लाख रुपये तक हो सकती है। जानकारी के मुताबिक़ इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर ये 400 किलोमीटर तक चल सकती है।

 

electric cars

MG eZS

हाल ही में लॉन्च हुई MG Hector के बाद अब एमजी मोटर्स अब भारत में अपनी इलेक्ट्रिक एययूवी eZS लॉन्च कर सकता है। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इस कार को दिसंबर में लॉन्च करेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है साथ ही एक बार चार्ज करने पर ये कार 300 किलोमीटर तक चल सकती है।

टायर में नाइट्रोजन भरवाने से होते हैं इतने फायदे, जानेंगे तो हमेशा यही भरवाएंगे

Mahindra eKUV100

इस साल के अंत तक महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक कार KUV100 लॉन्च कर सकता है जिसकी कीमत 10 लाख रुपये होने की संभावना है। ऐसा कहा जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये कार 120 किलोमीटर तक चल सकती है। आपको बता दें कि इस कार की कीमत 15 लाख रुपये हो सकती है।

Bajaj ने बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च की CT 110, जानें क्या है नया

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned