लोगों को पसंद आ रही है Toyota Glanza, जून में बिकीं इतनी कारें

लोगों को पसंद आ रही है Toyota Glanza, जून में बिकीं इतनी कारें

Pragati Vajpai | Updated: 13 Jul 2019, 11:57:57 AM (IST) कार

टोयोटा ग्लैंजा को लोग काफी पसंद कर रहे हैं, मारुति और टोयोटा की साझेदारी में बनी ये कार मंदी के बावजूद अच्छी बिक्री रही है।

नई दिल्ली: टोयोटा ग्लैंजा ( Toyota Glanza ) का लंबे समय से इंतजार हो रहा था, भारत में इसे कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया है। कंपनी ने मारुति बलेनो को रिबैजिंग करके भारत में उतारा है तथा इसकी कीमत 7.22 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) से शुरू है। इसकी बिक्री भी पिछले महीने अच्छी रही थी।

टोयोटा ग्लैंजा को दो वैरिएंट में में पेश किया गया है तथा दोनों ही वैरिएंट की कीमत मारुति बलेनो के समान वैरिएंट से कम है। इस वजह से इस कार को भरत में अच्छी शुरुआत मिली है। ग्लैंजा की बिक्री मई 2019 में 2142 यूनिट रही थी। हालांकि जून 2019 में टोयोटा ग्लैंजा की केवल 1919 यूनिट बिकीं है।

टोयोटा ग्लैंजा को G व V दो ट्रिम उपलब्ध कराया गया है तथा यह मैनुअल व CVT वैरिएंट का विकल्प दिया गया है। इसके G मैन्युअल वैरिएंट की सबसे अधिक बिक्री हो रही है तथा इसका कारण कम वेटिंग पीरियड को बताया जा रहा है।

एथनॉल से चलेगी TVS की नई बाइक, कीमत मात्र 1.20 लाख रुपए

इंजन-

टोयोटा ग्लैंजा को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है जिसमें 2 विकल्प दिया गया है। इसके G ट्रिम में 1.2 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन लगाया गया है जो 89 बीएचपी का पॉवर व 113 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

वहीं टोयोटा ग्लैंजा के V ट्रिम में 1.2 लीटर K सीरीज पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 82 बीएचपी का पॉवर व 113 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल व 7 स्टेप CVT गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

कीमत ज्यादा होने के बावजूद परफार्मेंस और इन खूबियों के दम पर जगह बनाएंगी Hyundai kona electric, पढ़ें पूरा रिव्यू

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned