Toyota की इन शानदार कारों पर मिलेगी शानदार वारंटी, सर्विस पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे पैसे

इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी की सभी कारें शिकायत मुक्त हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धा में मौजूद अन्य वाहनों की तुलना में यह काफी अच्छी होती हैं

By: Pragati Bajpai

Published: 15 Nov 2018, 04:56 PM IST

नई दिल्ली : किसी भी प्रोडक्ट पर दी जाने वाली वारंटी उस पर कंपनी का भरोसा दिखाता है। यानि जितना ज्यादा भरोसा उतनी ज्यादा वारंटी। और भरोसे के मामले में टोयोटा की कारों का कोई कंपटीशन नहीं है। ये कंपनी अपनी कार की बेहतरीन सर्विस के लिए जानी जाती है। इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी की सभी कारें शिकायत मुक्त हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धा में मौजूद अन्य वाहनों की तुलना में यह काफी अच्छी होती हैं. हालांकि, अब कंपनी अपने वाहनों के लिए एक नई वारंटी योजना लेकर आई है।

Dual airbag और ABS के साथ आती है ये 5बेहद सस्ती कारें, एक्सीडेंट में नहीं आएगी खरोंच

नई वारंटी योजना में ग्राहक सभी मॉडलों पर 2.2 लाख किमी तक विस्तारित वारंटी का लाभ उठा सकते हैं। इससे पहले ग्राहक 5 साल/1.8 लाख किमी की दूरी तक इसका लाभ ले सकते थे। अब कुल 10 विस्तारित वारंटी पैकेज उपलब्ध हैं। कस्टमर अब 20,000 किमी और 1.6 लाख किमी के अंतराल के साथ एक या दो साल की अवधि के बीच चुनाव कर सकते हैं और 1.8 लाख से 2.2 लाख किमी की वारंटी का उपयोग केवल चौथे और 5वें वर्ष के लिए किया जा सकता है।

44 साल बाद हुई इस धाकड़ बाइक की वापसी, जानें कब होगी बिक्री शुरू

यह योजना निश्चित रूप से उन लोगों के लिए सही होगी जो अक्सर राजमार्गों पर यात्रा करते हैं और अपनी कार्स से लंबी यात्रा करते हैं। Toyota अपनी कारों के लिए 24X7 रोड साइड सहायता भी प्रदान करता है।1800 102 5001 या 01242355001 पर कॉल करके इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है।

21 नवंबर को होगी लॉन्च होगी मारुति की ये सस्ती फैमिली कार, 1 लीटर में चलती है 24 किलोमीटर

Fortuner और Innova जैसे वाहनों को नई वारंटी योजना का सबसे अधिक लाभ मिलेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे लंबी यात्रा के उद्देश्य के लिए बनाए गए हैं और कई लोग इसी कारण से उन्हें खरीदते हैं।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned