मुक्केबाजी : मैरीकॉम बॉक्सम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, पक्का किया पदक

-एमसी मैरीकॉम ने बॉक्सम एलीट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर दिया है।
-मैरीकॉम इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

 

 

By: भूप सिंह

Published: 04 Mar 2021, 06:05 PM IST

 

नई दिल्ली। छह बार की विश्व चैंपियन भारत की एमसी मैरीकॉम स्पेन के कैस्टेलन में चल रहे बॉक्सम एलीट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर देश के लिए पदक पक्का कर दिया है। मैरीकॉम ने अपने वर्ग के मुकाबले में इटली की गिओरडाना सोरेंटिनो को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मैरीकॉम इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

लगातार पांचवीं पारी में पूरे 90 ओवर नहीं खेल सका इंग्लैंड, 76 ओवर में 205 रन पर ढेर

इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक (63 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन (57 किग्रा) ने अपने-अपने मुकाबले जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली थी।

अक्षर, सिराज की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड का निकला दम, टी टाइम तक आधी टीम पैवेलियन लौटी

मनीष ने 63 किग्रा लाइटवेल्टरवेट के अपने शुरूआती राउंड में स्पेन के राडौने अमारी को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया था जबकि हसमुद्दीन ने 57 किग्रा के अपने शुरूआती राउंड के मुकाबले में स्पेन के जुआन मैनुअल टॉरेस को 4-1 से हराया था।

चौथे टेस्ट मैच की पिच देखकर कुछ ऐसा कह गया इंग्लैंड का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

टूर्नामेंट के दूसरे दिन महिला मुक्केबाज जैसमीन और मनीषा (57 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लोवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अपनी चुनौती पेश करेंगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned