अक्षर, सिराज की गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड का निकला दम, टी टाइम तक आधी टीम पैवेलियन लौटी

चायकाल तक इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 144 रन बनाए हैं। ओली पोप 73 गेंदों पर एक चौके की मदद से 21 रन और डेनियल लॉरेंस 29 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

By: Saurabh Sharma

Published: 04 Mar 2021, 02:42 PM IST

अहमदाबाद। लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (2/48) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (2/34) के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में इंग्लैंड की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। चायकाल तक इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 144 रन बनाए हैं। टी ब्रेक तक इंग्लैंड की ओर से ओली पोप 73 गेंदों पर एक चौके की मदद से 21 रन और डेनियल लॉरेंस 29 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः- चौथे टेस्ट मैच की पिच देखकर कुछ ऐसा कह गया इंग्लैंड का यह पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

भारत की तरफ से अक्षर ने दो, मोहम्मद सिराज ने दो और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा इस मैच में अभी तक विकेट लेने में नाकाम रहे हैं। इससे पहले, इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ले को बोल्ड कर सस्ते में आउट किया और इंग्लैंड को पहला झटका दिया। सिब्ले ने आठ गेंद खेल दो रन बनाए।

यह भी पढ़ेंः- वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने कायरन पोलार्ड, क्या कभी टूटेगा यह रिकॉर्ड

इंग्लैंड पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि तभी अक्षर ने जैक क्रावली को सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। क्रावली ने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया। रूट ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए।

यह भी पढ़ेंः- लंच के बाद सिराज का शिकार बने जॉनी बेयरस्टो, संकट में इंग्लैंड

लंच ब्रेक तक इंग्लैंड ने तीन विकेट गंवाकर 74 रन बनाए। बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने बेयरस्टो को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को एक और झटका दे दिया। बेयरस्टो ने 67 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन बनाए। स्टोक्स ने इसके बाद ओली पोप के साथ पारी आगे बढ़ाई और सधी हुई बल्लेबाजी कर अपने टेस्ट करियर का 24वां अर्धशतक पूरा किया तथा टीम को शुरुआती झटकों से उबारने की कोशिश की। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ेंः- जिस गेंदबाज ने ली विकटों की हैट्रिक, उसी बॉलर की पोलार्ड ने उड़ाई धज्जियां

स्टोक्स हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर तक अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और सुंदर की गेंद पर पगबाधा आउट होकर पाचवें बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। स्टोक्स ने 121 गेंदों पर 55 रन की अपनी पारी में छह चौके और दो सिक्सर जड़े।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned