scriptAFG vs SL : वनडे में इब्राहिम जादरान ने बनाए सर्वाधिक रन, तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड | AFG vs SL Ibrahim Zadran becomes Afghanistan leading run scorer in ODI | Patrika News
क्रिकेट

AFG vs SL : वनडे में इब्राहिम जादरान ने बनाए सर्वाधिक रन, तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड

AFG vs SL 3rd ODI : अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे में शानदार शतक बनाकर अपने देश की ओर से वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। जादरान ने शानदार पारी खेलते हुए महज 138 गेंदों में ताबड़तोड़ 162 रन बनाए हैं। उन्होंने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मोहम्मद शहजाद 131 को पीछे छोड़ दिया है।

Dec 01, 2022 / 10:43 am

lokesh verma

afg-vs-sl-ibrahim-zadran-becomes-afghanistan-leading-run-scorer-in-odi.jpg

वनडे में इब्राहिम जादरान ने बनाए सर्वाधिक रन, तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड।

AFG vs SL ODI Series : अफगानिस्तान ने जहां दिग्गज टीमों को पछाड़कर वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में शानदार शतक बनाकर अपने देश की ओर से वनडे के फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। जादरान ने शानदार पारी खेलते हुए महज 138 गेंदों में ताबड़तोड़ 162 रन बनाए हैं। जिसमें 15 चौके और चार छक्के भी शामिल हैं। इब्राहिम जादरान ने 39वें ओवर में 100 गेंदों में जहा अपना शतक पूरा किया तो अगली 38 गेंदों में 58 रन ठोककर अफगानिस्तान टीम के स्कोर को 313 रन तक पहुंचाया।
यह बात अलग है कि अफगानिस्तान से मिले पहाड़ जैसे लक्ष्य को श्रीलंका ने दो बाॅल शेष रहते हासिल कर लिया और जीत हासिल करते सीरीज को 1-1 से बराबरी पर खत्म किया। लेकिन, सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने पूरी सीरीज में बेहद प्रभावित किया है। जादरान को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। बता दें कि सलामी बल्लेबाज जादरान ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मोहम्मद शहजाद के नाबाद 131 रन को पछाड़ते हुए वनडे मैचों में अफगानिस्तान के खिलाड़ी द्वारा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा है।

पांच वनडे में तीन शतक

बता दें कि इब्राहिम जादरान पहले ही केवल आठ वनडे पारियों में तीन शतक लगा चुके हैं। वह इस प्रारूप में अफगानिस्तान के संयुक्त-तीसरे सबसे अधिक शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 20 वर्षीय जादरान ने पहले ही 8 एकदिवसीय मैचों में बल्ले से 61.85 की औसत से 433 रन बनाए हैं और अपने प्रत्येक पचास से अधिक स्कोर को शतक में परिवर्तित किया है। अब उनके पिछले पांच में से तीन वनडे में शतक हो गए हैं।

यह भी पढ़े – फिर एक्शन में दिखेंगे रोहित-विराट, देखें 4 दिसंबर से शुरू हो रहे बांग्लादेश दौरे का शेड्यूल

दिग्गजों को पछाड़कर हासिल किया विश्व कप का टिकट

अफगानिस्तान ने इस सीरीज का पहला वनडे मुकाबला जीतकर भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपना स्थान पहले ही बुक कर लिया था। जबकि श्रीलंका, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका जैसी बड़ी टीमें अभी तक वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी हैं।

यह भी पढ़े – वनडे रैंकिंग में विराट-रोहित को हुआ नुकसान

Home / Sports / Cricket News / AFG vs SL : वनडे में इब्राहिम जादरान ने बनाए सर्वाधिक रन, तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो