scriptAsia Cup 2023: PCB को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं होंगे मैच! | asia cup 2023 could be held without pakistan cricket team pcb bcci report | Patrika News

Asia Cup 2023: PCB को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं होंगे मैच!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2023 04:26:22 pm

Submitted by:

lokesh verma

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर बीसीसीआई इस मामले में पीसीबी को तगड़ा झटका देने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने पाकिस्‍तान के बगैर ही एशिया कप 2023 को आयोजित करने का प्‍लान बना लिया है। अगर ऐसा हुआ तो भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच नहीं खेले जाएंगे।

asia-cup-2023-could-be-held-without-pakistan-cricket-team-pcb-bcci-report.jpg

PCB को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं होंगे मैच।

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच चल रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि बीसीसीआई इस मामले में पीसीबी को तगड़ा झटका देने की तैयारी में है। अगर ऐसा हुआ तो पाई-पाई के लिए मोहताज पाकिस्‍तान के मंसूबो पर पूरी तरह से पानी फिर जाएगा। बीसीसीआई एशिया कप को लेकर पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को पहले ही नकार चुका है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने पाकिस्‍तान के बगैर ही एशिया कप 2023 को आयोजित करने का प्‍लान बना लिया है। अगर ऐसा हुआ तो एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबले नहीं खेले जाएंगे।

यहां से शुरू हुआ विवाद

दरअसल, एशिया कप 2023 की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान के पास है। यही से इस विवाद की प्रमुख जड़ है। इसी वजह से बीसीसीआई ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इंकार कर दिया था।

पीसीबी की ओर से पहले तो इस पर आपत्ति जताते हुए धमकी दी गई थी कि वह भी वनडे वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तानी की टीम को भारत के दौरे पर नहीं भेजेंगे। हालांकि बीसीसीआई के सख्‍त रुख को देखते हुए पीसीबी हाईब्रिड मॉडल का फॉर्मूला निकाल भारत के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर कराने का विकल्प दिया, लेकिन बीसीसीआई ने उसे भी नकार दिया।

श्रीलंका को मेजबान बनाने की तैयारी

दरअसल, टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, एशिया कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीम पाकिस्तान के बगैर ही खेलने को राजी हो गई हैं। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि एशिया क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका को मेजबान बनाने की तैयारी भी कर ली है। अब पाकिस्तान खेलना चाहता है तो उसे श्रीलंका में खेलना होगा। अगर वह नहीं मानता तो उसे एशिया कप से बाहर रहना होगा।

यह भी पढ़ें

WTC फाइनल से लेकर वनडे वर्ल्‍ड कप तक जानें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल



वर्ल्ड कप तक पहुंची विवाद की आंच

एशिया कप के विवाद आंच भारत की सरजमीं पर खेले जाने वाले वर्ल्ड कप तक भी पहुंच गई है। पाकिस्तान लगातार ये धमकी दे रहा है कि एशिया कप उसकी जमीन पर नहीं होगा तो वह उसके साथ ही वर्ल्ड कप का भी बहिष्‍कार करेगा। हालांकि आईसीसी चेयरमैन पीसीबी को ऐसा कोई कदम नहीं उठाने की हिदायत दे रहे हैं। पीसीबी अगर नहीं मानता तो उस पर आईसीसी कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

यह भी पढ़ें

ओवल में पहली बार होगी भारत-ऑस्‍ट्रेलिया की भिड़ंत, जानें यहां किसका पलड़ा भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो