India vs Australia: वनडे में सबसे महंगे भारतीय स्पिनर बने युजवेंद्र चहल

-चहल (Yuzvendra Chahal) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं।
-यह अनचाहा रिकार्ड लेग स्पिनर पीयूष चावला के नाम था, जिन्होंने 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवरों में 85 रन खर्च कर बनाया था।
-तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 2015 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 105 रन लुटाए थे।

By: भूप सिंह

Published: 27 Nov 2020, 08:28 PM IST

नई दिल्ली। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक अनचाहा रिकार्ड अपने नाम किया है। वह एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। चहल (Chahal) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीजी) पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में 10 ओवरों में 89 रन देकर सिर्फ एक विकेट लिया। चहल ने मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का विकेट लिया जो खाता तक नहीं खोल पाए

India Vs Australia 1st ODI: सिडनी वनडे में 66 रनों से हारी टीम इंडिया।

चहल से पहले यह अनचाहा रिकार्ड लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) के नाम था जो उन्होंने 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 ओवरों में 85 रन खर्च कर बनाया था। भारत के लिए एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का रिकार्ड तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) के नाम है जिन्होंने 2015 में मुंबई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 105 रन लुटाए थे।

डेब्यू मैच में 0 पर आउट हुए थे Suresh Raina, ऐसे बनाए कई सारे रिकॉर्ड्स, हुई नाइंसाफी तो लिया संन्यास

वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सभी टीमों को मिलाकर देखा जाए तो एक वनडे में सबसे महंगे गेंदबाज का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के मिक लुइस के नाम है। लुइस ने जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवरों में 113 रन दिए थे और एक भी विकेट हासिल नहीं किया था।

धोनी ने पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ लगाए जोरदार ठुमके, वीडियो हुआ वायरल

आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से एकतरफा हार झेलनी पड़ी। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और कप्तान एरॉन फिंच (114), स्टीव स्मिथ (105), डेविड वार्नर (69) की बेहतरीन पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट पर 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह आस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर भी है। यह लक्ष्य हासिल करना भारत के लिए असंभव साबित हुआ।

करीब साढ़े 3 महीने बाद पत्नी और बेटियों से मिले डेविड वार्नर, दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल

हार्दिक पांड्या (90) और शिखर धवन (74) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो सका और भारतीय टीम 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 308 रन ही बना पाई। इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned