आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी पड़ेगा कोरोना का असर, खिसक सकती है फाइनल की तारीख

अब ICC Test Championship पर भी खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि अगले साल 12 जून से टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाना है।

Mazkoor Alam

26 Mar 2020, 05:45 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण दुनियाभर में कई खेल स्‍पर्धाएं रद्द हो गई हैं। मगर भी कई टूर्नामेंट्स के रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है। इसी में से एक आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Championship) मैच का फाइनल मैच भी है। बता दें कि क्रिकेट के होने वाले सारे टूर्नामेंट्स और सीरीज बंद है। आईपीएल स्थगित हो चुका है और टी-20 एशिया कप तथा आईसीसी टी-20 विश्व कप के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है। माना जा रहा है कि 29 मार्च को टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में इन सब पर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

सैल्यूट : कोरोना के खौफ के बावजूद घर में नहीं है यह क्रिकेटर, लोगों के बीच जाकर मदद कर रहा है

टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल पर इस कारण है खतरा

कोरोना वायरस के कारण टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत हाल-फिलहाल में खेले जाने वाले सारे सीरीज स्थगित कर दिए गए हैं। ऐसे में ये सारे सीरीज बाद में रीशेड्यूल होंगे। इस कारण सारे मैचों की तारीख आगे बढ़ जाएगी और अगले साल 12 मार्च 2021 को लार्ड्स में प्रस्तावित फाइनल से पहले सारे मैच पूरे नहीं हो पाएंगे। ऐसे में आईसीसी के लिए यह मजबूरी हो जाएगी कि वह अपने फाइनल की तिथि आगे बढ़ाए।

प्रारूप में भी हो सकता है बदलाव

आईसीसी के पास एक और उपाय यह है कि वह हर टीम की टेस्ट सीरीज में कटौती कर फाइनल मैच को समय पर करा लिया जाए, लेकिन यह भी संभव नहीं लगता क्योंकि पहले से ही शेड्यूल टाइट था। अगर एक इंग्लिश अखबार की मानें तो आईसीसी विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप को लेकर तमाम विकल्पों पर ध्‍यान दे रही है। इसके बाद ही वह कोई फैसला लेगी, लेकिन इतना तय है कि 29 मार्च की बैठक में आईसीसी पुरुष टी20 विश्‍व कप 2020 और टेस्ट चैम्पियनशिप को लेकर बात उठेगी जरूर।

अरे यह क्या! मैक्सवेल ने खुद किया खुलासा, विश्व कप के दौरान कर रहे थे हाथ टूटने की प्रार्थना

भारत पहले स्थान पर

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में इस समय भारत की टीम पहले स्थान पर है। उसके कुल 360 अंक हैं तो वहीं दूसरे स्थान पर 296 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम है। तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है। उसके अब तक कुल 180 अंक है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned