scriptCricket में दिनभर की बड़ी खबरें- 18 मई 2022 | Patrika News

Cricket में दिनभर की बड़ी खबरें- 18 मई 2022

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 11:44:36 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

क्रिकेट में आज के दिन बहुत कुछ हुआ। IPL 2022 में कोलकाता और लखनऊ के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। सहवाग ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर को लेकर बड़ा खुलासा किया। जानिए क्या रही दिनभर की बड़ी खबरें।

cricket news today 18 may 2022

देखिए दिनभर की बड़ी खबरें

डिकॉक-राहुल की के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हराया

IPL 2022 का 66वां मुकाबला कोलकाता और लखनऊ के बीच खेल गया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। डी कॉक ने 140 रन बनाए और के एल राहुल ने 68 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना पाई। लखनऊ ने ये मुकाबला 2 रन से जीत लिया। इस हार के बाद अब कोलकाता प्लेऑफ से भी बाहर हो गई है।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट की दुनिया में MS Dhoni द्वारा बनाए गए 5 रिकॉर्ड जिन्हें तोड़ना किसी के बस की बात नहीं!

IPL 2022: 10 चौके, 10 छक्के, 20 गेंद में बना दिए 100 रन, de Kock के तूफान में उड़ा Kolkata

IPL 2022 का 66वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट के बीच खेला गया। लखनऊ के ओपनर डी कॉक ने इस बार तबाही मचा दी और इस सीजन की अपनी पहली सेंचुरी जड़ दी। कॉक ने 70 गेंदों में 140 रन बनाए। कॉक ने अपनी इस पारी में 10 चौके और 10 छक्के लगाए। कॉक ने 59 गेंंदों में अपना शतक पूरा किया। डी कॉक की इस शानदार पारी में उनका साथ लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने दिया। राहुल ने भी 51 गेंदों में 68 रन बनाए। राहुल ने इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

डिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और क्विंटन डीकॉक (Quinton de Kock) ने इतिहास रच दिया है। कोलकाता के खिलाफ हुए इस मैच में दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर आईपीएल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

IPL 2022: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज

मुंबई इंडियन (MI) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए मैच में इतिहास रच दिया है। इस मैच में बुमराह ने टी20 में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय गेंदबाज हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका, इस वजह से कप्तान केन विलियमसन ने छोड़ा टीम का साथ

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 65वे मुक़ाबले में मंगलवार शाम मुंबई इंडियन (MI) को 3 रनों से हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान केन विलियमसन भारत छोड़कर न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गए हैं।

‘चकिंग’ करते थे, इसीलिए मुश्किल था खेलना, शोएब अख्तर को लेकर ये क्या बोल गए सहवाग!

भारत क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अक्सर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के मजे लेते रहते हैं। इसी कड़ी में सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पर चुटकी ली है। सहवाग के मुताबिक शोएब अख्तर ‘चकिंग’ करते थे। इसीलिए उन्हें खेलना मुश्किल था। होम ऑफ हीरोज स्पोर्ट्स 18 के नए एपिसोड में सहवाग ने कहा कि उनके एक्शन के कारण पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को खेलना मुश्किल था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो