DC vs RR Prediction: दिल्ली से भिड़ेगी राजस्थान, जानें कौनसी टीम जीतेगी मैच और कौनसे प्लेयर करेंगे धमाका

निश्चित तौर पर शारजहा क्रिकेट ग्राउंड पर राजस्थान की टीम (Rajasthan Royals) अपनी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं दिल्ली (Delhi Capitals ) के इन फॉर्म बैट्समन किसी भी कीमत पर इस मैच को अपने पक्ष में करने के इरादे से उतरेंगे...

By: भूप सिंह

Updated: 14 Oct 2020, 05:39 PM IST

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल सीजन 13 का 30वां मुकाबला बुधवार को शारजहा क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैदान पर राजस्थान ने अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीते थे। निश्चित तौर पर इस मैदान पर राजस्थान अपनी जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं दिल्ली के इन फॉर्म बैट्समन किसी भी कीमत पर इस मैच को अपने पक्ष में करने के इरादे से उतरेंगे।

आखिरकार पकड़ा गया धोनी की बेटी से रेप की धमकी देने वाला यह शख्स, निकला नाबालिग

दिल्ली का पलड़ा भारी
बात करें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों की तो लगभग 11 में से 8 प्लेयर फॉर्म में हैं। शिखर धवन ने भी पिछले मैच में अपनी फॉर्म हासिल कर ली। वे पिछले कई मैचों में नहीं चले थे तो उन पर सवाल खड़े होने लगे थे, लेकिन दिल्ली के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि शिखर आखिरकार अपनी फॉर्म में लौट आए हैं। कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमोयर, मर्कस स्टोइनिस जैसे बल्लेबाज पूरी लय में हैं। वहीं गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा, आर अश्विन और अक्षर पटेल जैसे बॉलर लगातार विकेट चटका रहे हैं।

CSK vs SRH: MS धोनी-अंपायर कंट्रोवर्सी पर फैन्स-हेटर्स के बीच छिड़ी जंग, वीडियो वायरल

राजस्थान को दिखाना होगा दमखम
राजस्थान की टीम की बात करें तो कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तान और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा योगदान देना होगा। इसके अलावा बेन स्टोक्स के आने से टीम के बल्लेबाजी क्रम को और मजबूती मिलेगी। वहीं जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, राहुल तेवतिया, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा और यशस्वी जायसवाल को बल्ले से चमत्कार दिखाना होगा। वहीं गेंदबाजी में टॉम कुर्रन, अंकित राजपूत और महिपाल लेमरोर, एनरिच नॉर्टजे को सही लेंथ और लाइन से गेंदबाजी करनी होगी।

SRH vs CSK मैच में फ्लॉप रहे ये तीन खिलाड़ी, ऐसे बदला मैच का रुख, चेन्नई जीती

दोनों टीमों के खेले गए 21 मैच
अगर बात करें दोनों टीमों के बीच आईपीएल में खेले गए मैचों की तो अब तक 21 मैच हुए हैं। इनमें से 11 मैच में राजस्थान रॉयल्स विजयी हुई और दिल्ली ने 10 मैच जीते हैं। अगर बात करें इस सीजन में प्वांट्स टेबल की तो दिल्ली 7 में से पांच मैच जीतकर पहले स्थान पर है। वहीं राजस्थान 7 में से 3 जीत के साथ सातवें स्थान पर है।

जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी दिल्ली
दिल्ली की टीम अपने पिछले 5 मैचों में से तीन मैच में जीती है और दो में हारी है। वहीं राजस्थान 5 में से एक ही मैच जीत सकी और चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स एक बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है, वहीं दिल्ली एक ऐसी टीम है जो अभी तक इस टूर्नामेंट में फाइनल में नहीं पहुंच सकी है।

अजीत अगरकर की भविष्यवाणी, कहा-ये तीन टीमें जरूर खेलेंगी आईपीएल 2020 का प्लेऑफ

सीजन के सबसे अच्छे परफॉर्मर
1. श्रेयस अय्यर—(दिल्ली)245 रन
2. संजू सैमसन—(राजस्थान)202 रन
3. पृथ्वी शॉ—(दिल्ली)245 रन

ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी
1. कैगिसो रबाडा—(दिल्ली)17 विकेट
2. जोफ्रा आर्चर—(राजस्थान)9 विकेट
2. एनरिच नोर्टजे—(दिल्ली)8 विकेट

मैच प्रीडिक्शन
ओवरआॅल आंकड़ों पर नजर डाले तो आज के मैच में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है। इस मैच की हर मायने में जीत की हकदार दिल्ली ही है।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned