scriptSRH vs RR Match Preview : हैदराबाद का पलड़ा भारी, बेन स्टोक्स की वापसी पर संशय | Dream11 IPL 2020, Match 26: SRH vs RR-Preview | Patrika News

SRH vs RR Match Preview : हैदराबाद का पलड़ा भारी, बेन स्टोक्स की वापसी पर संशय

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2020 11:29:23 am

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ( Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad ) के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 26वांं मैच खेला जाएगा…

srh_vs_rr.jpg

नई दिल्ली। पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण (IPL 13) में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से भिड़ेगी। हैदराबाद ने (Hyderabad) अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को हराया था और अब उसकी कोशिश अपने जीत के क्रम को बनाए रखने की होगी। राजस्थान (Rajasthan) के सामने उसके लिए यह आसान भी लगता है क्योंकि शुरुआत में दम दिखाने वाली 2008 की विजेता टीम धीरे-धीरे अपनी लय खो चुकी है और हार झेल रही है। उसके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है और न ही उसके स्टार खिलाड़ी अपनी उस फॉर्म को दिखा पा रहे हैं जो उन्होंने शुरुआत में दिखाई थी।

विराट कोहली ने रचा नया इतिहास, टी20 में पूरे किए 9000 रन

बेन स्टोक्स के खेलने पर संशय बरकरार
इस मैच में राजस्थान के बेन स्टोक्स के खेलने की उम्मीद थी, जिन्होंने शनिवार को अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के बाद स्मिथ ने कहा कि स्टोक्स अगले मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है क्योंकि उन्होंने अभ्यास नहीं किया है। अगर स्टोक्स खेलते हैं तो यह राजस्थान के लिए बड़ी राहत होगी और उसे गेंदबाजी के साथ-साथ मध्य क्रम में जिस मजबूती की जरूरत है वो मिलेगी।

फॉर्म में लौटे कार्तिक, कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब के मुंह से छीनी जीत, 2 रनों से हराया

फ्लॉप हो रहे हैं विस्फोटक बल्लेबाज
कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन शुरुआती गुरराहट के बाद शांत हैं और इनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। वहीं गेंदबाजी में अपने पिछले मैच में राजस्थान ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम जैसे छोटे मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया गया था। लेकिन राजस्थान के गेंदबाज अपने इसी कसे हुए प्रदर्शन को कायम रख पाते हैं या नहीं यह देखना होगा।

आईपीएल-13 : धोनी पर भारी पड़े विराट कोहली, चेन्नई को 37 रनों से हराया

हैदराबाद का पलड़ा भारी
वहीं हैदराबाद की बात की जाए तो राजस्थान पर उसका पलड़ा भारी है और इसका कारण उसकी गेंदबाजी है। भुवनेश्वर कुमार के बाहर होने के बाद भी टीम पर ज्यादा असर नहीं पड़ा है और टीम के गेंदबाजों ने अच्छा किया है। कमजोर राजस्थान के सामने तो यह गेंदबाजी आक्रामण और खतरनाक साबित हो सकता है। संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी. नटराजन ने तेज गेंदबाजी का भार साझा किया है तो वहीं स्पिन में राशिद खान से बेहतर टीम के पास कोई हो नहीं सकता।

KXIP v KKR Prediction : मैच से पहले यहां जानें, कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच!

ओपनर पर निर्भर हैदराबाद की टीम
बल्लेबाजी में जरूर टीम को अपने शीर्षक्रम के भरोसा ही रहना होगा। डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की जिस जुगलबंदी का इंतजार फैंस को था वो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में देखने को मिली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े। अगर यह दोनों इसी फॉर्म को बरकरार रखते हैं तो राजस्थान के लिए समस्या ही होगी। इन दोनों के अलावा मनीष पांडे और केन विलियम्सन है, जिनसे रन करने की उम्मीद है।

टीमें (सम्भावित) :

सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

राजस्थान रॉयल्स – स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो