भारत के खिलाफ वनडे मैच में एरॉन फिंच ने रचा नया इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

-एरॉन फिंच (Aaron Finch) ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में सबसे तेजी से 5,000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।
-एरॉन से पहले डेविड वार्नर (David Warner) ने वनडे में 115 पारियों में बनाए थे ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज 5000 रन।
-वनडे में सबसे तेजी से पांच हजार रन बनाने का रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (Hashim Amla) के नाम है जिन्होंने 101 पारियों में इतने रन बनाए थे।

By: भूप सिंह

Published: 27 Nov 2020, 09:24 PM IST

नई दिल्ली। एरॉन फिंच (Aaron Finch) शुक्रवार को अपने देश ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए वनडे में सबसे तेजी से 5,000 रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी Sydney Cricket Ground) में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में यह मुकाम हासिल किया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज (Batsman Aaron) ने यह मुकाम हासिल करने के लिए 126 पारियां लीं। उनसे पहले डेविड वार्नर (David Warner) का नाम है जिन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेजी से 5,000 रन बनाए। वार्नर (David Warner) ने इतने रन बनाने के लिए 115 पारियां लीं थी।

सिडनी वनडे में हार के बाद फील्डरों और गेंदबाजों पर बरसे कोहली

वैसे वनडे में सबसे तेजी से पांच हजार रन बनाने का रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है जिन्होंने 101 पारियों में इतने रन बनाए थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया इस समय तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हिस्सा ले रही हैं।

India vs Australia: वनडे में सबसे महंगे भारतीय स्पिनर बने युजवेंद्र चहल

आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 66 रनों से एकतरफा हार झेलनी पड़ी। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और कप्तान एरॉन फिंच (114), स्टीव स्मिथ (105), डेविड वार्नर (69) की बेहतरीन पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट पर 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह आस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर भी है। यह लक्ष्य हासिल करना भारत के लिए असंभव साबित हुआ।

India Vs Australia 1st ODI: सिडनी वनडे में 66 रनों से हारी टीम इंडिया।

हार्दिक पांड्या (90) और शिखर धवन (74) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो सका और भारतीय टीम 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 308 रन ही बना पाई। इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned