scriptजातिसूचक टिप्पणी कर बुरे फंसे क्रिकेटर Yuvraj Singh, 8 महीने पुराने मामले में FIR दर्ज | fir filed on yuvraj singh in hisar commented on yuzvendra chahal | Patrika News

जातिसूचक टिप्पणी कर बुरे फंसे क्रिकेटर Yuvraj Singh, 8 महीने पुराने मामले में FIR दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2021 04:18:56 pm

-एक रिपोर्ट के मुताबिक युवराज सिंह के खिलाफ हरियाणा में एफआईआर दर्ज की गई है-युवराज सिंह ने रोहित शर्मा के साथ 2020 में इंस्‍टाग्राम लाइव के दौरान जातिवादी टिप्‍पणी की थी-युवराज सिंह ने बाद में सोशल मीडिया पर अनुचित टिप्‍पणी के लिए माफी मांगी थी
 

yuvraj_singh.jpg

नई दिल्ली। हरियाणा पुलिस ने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने के आठ महीने पुराने मामले में पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज (FIR against Yuvraj Singh) किया है। हिसार में दलित अधिकार कार्यकर्ता और एडवोकेट रजत कलसन द्वारा ने पिछले साल जून में जातिवादी टिप्पणी करने के मामले में युवराज (Yuvraj Singh) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

IND vs ENG 2nd Test Day 3 : भारत के 5 धुंरधर पवेलियन लौटे, विराट और अक्षर क्रीज पर

युजवेन्द्र चहल को लेकर की थी जातिसूचक टिप्पणी
युवराज ने पिछले साल जून में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर बात की थी। इस दौरान दोनों के बीच युजवेंद्र चहल को लेकर बात हो रही थी तभी युवराज ने कथित तौर पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। कार्यकर्ता ने युवराज पर जातिवादी टिप्पणी करने और दलित समुदाय को अपमानित तथा बदनाम करने का आरोप लगाया था।

डेविड मिलर ने 45 गेंदों पर 85 रन बनाए, 7 छक्के और 5 चौके जड़कर बनाया रिकॉर्ड

एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज
पुलिस ने युवराज के खिलाफ अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा, मैं आपसे अनु़रोध करता हूं कि आप इस मामले में युवराज सिंह को गिरफ्तार करें।

ढाका टेस्ट : विंडीज ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से किया क्लीन स्वीप, वनडे सीरीज में मिली हार का लिया बदला

युवी ने मांगी माफी
पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर ने हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख यह कहते हुए माफी मांग ली थी कि वह रंग, जाति या Zender के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करते हैं। युवराज ने ट्विटर पर कहा था, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति या Zender के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करता हूं। मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं।

ind vs eng 2nd Test Match : इंग्लैंड 134 पर ढेर, भारत को 249 रनों की बढ़त

मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं
उन्होंने कहा था, मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं। मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था। फिर भी, एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं पर खेद व्यक्त करता हूं। देश और देश के लोगों से मेरा प्यार हमेशा रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो