scriptमहिला टी-20 विश्व कप : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात, ग्रुप में शीर्ष पर रहकर पहुंचा सेमीफाइनल में | ICC Women T20 World Cup IND vs SL live update Score | Patrika News
क्रिकेट

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात, ग्रुप में शीर्ष पर रहकर पहुंचा सेमीफाइनल में

Indian Women Cricket Team की तरफ से गेंदबाजी में जहां राधा यादव ने चार विकेट चटकाएं तो वहीं बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा ने 47 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

नई दिल्लीFeb 29, 2020 / 12:33 pm

Mazkoor

Shefali verma

Shefali verma

मेलबर्न : श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम (Sri Lanka Women Cricket Team) की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने शनिवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (ICC Women T20 World Cup) के ग्रुप-ए के एक मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) के खिलाफ जंक्शन ओवल मैदान में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 113 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 114 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 14.4 ओवर में महज तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इसी के साथ टीम इंडिया ने अपने अपने ग्रुप-ए में अपराजेश् रहकर सेमीफाइनल का सफर तय किया। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला ग्रुप-बी में रहने वाली दूसरे नंबर की टीम से होगा।

शेफाली का एक और धमाका

भारत की 16 साल की किशोरी शेफाली वर्मा (47) ने शनिवार को एक और धमाकेदार पारी खेली। लेकिन आज फिर वह अपने अर्धशतक से चूक गईं। वह जब अपने अर्धशतक से महज तीन रन दूर थीं तो दुभाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गईं। हालांकि जब वह आउट होकर लौटीं, तब तक टीम इंडिया जीत के दरवाजे तक पहुंच गया था। जीत के लिए 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब शेफाली आउट हुईं, तब तक भारत 10.4 ओवर में 88 रन बना चुका था और जीत से महज 26 रन दूर था। इसके बाद जेमिमाह रोड्रिगेज और दीप्ति शर्मा ने 15-15 रनों की नाबाद पारी के दम पर भारत को जीत दिला दी। इन तीनों के अलावा स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने क्रमश: 17 और 15 रनों का योगदान दिया। शेफाली ने 34 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक सिक्स लगाया।

श्रीलंका की ओर से सिर्फ दो गेंदबाज उदेशिका प्रबोधिनी और शशिकला सिरीवर्द्धने को एक-एक विकेट मिला, जबकि भारत की एक खिलाड़ी रन आउट हो गई।

थकान से उबरने के लिए कपिल ने बताया फॉर्मूला, मत खेलो आईपीएल

राधा के झटके से नहीं उबर सका श्रीलंका

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। न तो उसके शीर्षक्रम में किसी ने हिम्मत दिखाई और न ही मध्यक्रम या निम्न मध्यक्रम ही चला। कुछ हद तक कप्तान और सलामी बल्लेबाज चमारी अट्‌टापट्‌टू (33) और निम्नक्रम में कविशा दिलहारी (25 नाबाद) ने अंतिम ओवरों में तेज हाथ दिखाते हुए किसी तरह श्रीलंका की पारी का स्कोर 100 पार पहुंचाया।

भारत की तरफ से आज राधा यादव कहर बनकर श्रीलंका पर टूटीं। अच्छी पारी खेल रही कप्तान चमारी अट्‌टापट्‌टू समेत उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 23 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो, पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और शिखा पांडेय ने एक-एक विकेट लिया।

टीम इंडिया ने नहीं किया कोई बदलाव

भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वह उसी टीम के साथ उतरी, जिसके साथ कीवी टीम के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरी थी। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हम उसी टीम के साथ उतर रहे हैं, जिस टीम के साथ पिछले मैच में उतरे थे। इस मैच में हम कुछ अलग नहीं करना चाहते।

अगली सीरीज के लिए चुनी जानी है टीम, अभी तक चयनकर्ताओं के साक्षात्कार की तिथि भी नहीं तय

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमाह रोड्रिगेज, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, शिखा पांडेय, राधा यादव, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़।

श्रीलंका : चमारी अट्टापट्टू (कप्तान), उमेश थिमाशिनी, हसिनी परेरा, हनसिमा करुणारत्ने, शशिकला सिरिवर्द्धने, हर्षिता मादावी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), नीलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, सात्या संदीपनी और उदेशिका प्रबोधनी।

Home / Sports / Cricket News / महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से दी मात, ग्रुप में शीर्ष पर रहकर पहुंचा सेमीफाइनल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो