scriptभारत के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान | ind vs aus australian t20 captain aaron finch announces retirement from international cricket | Patrika News

भारत के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2023 09:26:08 am

Submitted by:

lokesh verma

Aaron Finch Retirement : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। फिंच ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा है कि मैं यह महसूस कर रहा हूं कि 2024 में अगला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकूंगा।

ind-vs-aus-australian-t20-captain-aaron-finch-announces-retirement-from-international-cricket.jpg

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने लिया संन्यास।

Aaron Finch Retirement : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की अहम सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। लेकिन, उससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बता दें कि आस्ट्रेलिया की टीम के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सितंबर 2022 में संन्यास ले लिया था। वहीं अब उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। कप्तान एरोन फिंच ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 254 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है। इनमें 5 टेस्ट, 146 एकदिवसीय और 103 टी20 मुकाबले शामिल हैं।

कप्तान एरोन फिंच ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा है कि मैं यह महसूस कर रहा हूं कि 2024 में अगला टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेल सकूंगा। इसलिए पद छोड़ने का यह सही वक्त है। वह टीम को उस इवेंट की प्लानिंग के लिए वक्त देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह उन सभी क्रिकेट फैंस को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने मेरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में मेरा समर्थन किया।

महज 76 गेंद पर बनाए थे 172 रन

बता दें कि फिंच अपने अधिकांश क्रिकेट करियर में व्हाइट बॉल के स्टार रहे। फिंच को 2020 में आईसीसी मेंस टी20 क्रिकेटर ऑफ द डिकेड अवॉर्ड भी दिया गया था। फिंच ने 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ महज 76 गेंदों पर 172 रन की टी20 में सर्वोच्च पारी का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ भी महज 63 गेंदों पर 156 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़े – पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने किया उमरान मलिक का रिकॉर्ड तोड़ने का ऐलान

दो यादें जो कभी नहीं भूलेंगे

फिंच ने कहा कि टीम की सफलता वह है, जिसके लिए आप खेलते हैं। उन्होंने कहा कि 2021 में टी20 वर्ल्ड कप की पहली जीत के साथ 2015 में वनडे वर्ल्ड कप जीतना, दो यादें हैं, जिन्हें वह कभी नहीं भूलेंगे। फिंच ने टी20 में 8,804 रन बनाए।

यह भी पढ़े – राहुल द्रविड़ को पसंद नहीं आई नागपुर की घास वाली पिच, ऐन मौके पर बदलवाई गई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो