scriptWTC फाइनल के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जानें कौन अंदर और कौन बाहर | ind vs aus harbhajan singh picks indias playing 11 for wtc final 2023 | Patrika News
क्रिकेट

WTC फाइनल के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जानें कौन अंदर और कौन बाहर

WTC Final 2023 : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने सबसे पहले टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। आइये जानते हैं कि उन्‍होंने कौन-कौन से खिलाड़ी को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है और किसे बाहर किया है।

नई दिल्लीJun 02, 2023 / 02:38 pm

lokesh verma

team-india-playing-11.jpg

WTC फाइनल के लिए दिग्‍गज ने किया टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान।

WTC Final 2023 : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले दोनों ही टीम अभ्‍यास सत्र में जमकर पसीना बहा रही हैं। भारत के पूर्व दिग्‍गज खिलाडि़यों के साथ फैंस को भी इस बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने की पूरी उम्‍मीद है। मैच से पहले सभी की नजरें उन खिलाडि़यों पर हैं, जिन्‍हें टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। इसी कड़ी में भारत के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने सबसे पहले टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। आइये जानते हैं कि उन्‍होंने कौन-कौन से खिलाड़ी को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है और किसे बाहर किया है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में कहा है कि अगर भारतीय टीम इस प्लेइंग इलेवन के साथ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरती है तो वह कंगारुओं को हरा सकती है। भज्‍जी ने रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को सलामी बल्‍लेबाज के रूप में उतारने की बात कही है। क्‍योंकि गिल शानदार फॉर्म में हैं और वह ऑरेंज कैप के साथ आईपीएल 2023 के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज भी चुने गए हैं।

ईशान किशन को दी तरजीह

हरभजन सिंह ने तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विराट कोहली को उतारने की बात कही है। वहीं उन्‍होंने मध्‍य क्रम में 5वें नंबर पर अजिंक्य रहाणे को रखा है, जो फिलहाल शानदार फॉर्म में हैंं। भज्‍जी ने छठे नंबर पर बतौर विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन का चयन किया है। भज्‍जी का कहना है कि वह ऋषभ पंत की तरह बल्‍लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं।

यह भी पढ़ें

WTC Final में भारत के ये 2 बल्‍लेबाज तहस-नहस करे देंगे ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग अटैक



इन पांच गेंदबाजों को चुना

वहीं, भज्‍जी ने 7वें नंबर पर मुख्य स्पिनर के रूप में स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चुना है। उन्‍होंने 8वें नंबर के लिए रविचंद्रन अश्विन और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को पिच के हिसाब से चुनने की बात कही है। इसके साथ ही उन्‍होंने तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को चुना है।

हरभजन सिंह की प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी।

यह भी पढ़ें

भारत के लिए ये खिलाड़ी सबसे बड़ा खतरा, इसकी वजह से ही धोनी को लेना पड़ा था संन्‍यास

Home / Sports / Cricket News / WTC फाइनल के लिए भज्‍जी ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जानें कौन अंदर और कौन बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो