scriptसरफराज खान ने का बड़ा बयान, बोले- उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं | ind vs aus sarfaraz khan gave big statement on critics said i will show them who i am | Patrika News
क्रिकेट

सरफराज खान ने का बड़ा बयान, बोले- उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं

Sarfaraz Khan : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए नजरअंदाज किए गए सरफराज खान ने बताया कि कैसे उन्होंने लोगों की धारणा को बदल दिया कि वे सफेद गेंद के खिलाड़ी हैं और टेस्ट के खिलाड़ी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मैं एक अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था। जहां मुझे रणजी ट्रॉफी में लगातार खेलने के लिए 4 से 5 मैच मिल सकें। इसलिए मैं उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं।

Feb 07, 2023 / 09:51 am

lokesh verma

ind-vs-aus-sarfaraz-khan-gave-big-statement-on-critics-said-i-will-show-them-who-i-am.jpg

सरफराज खान ने का बड़ा बयान, बोले- उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं?

Sarfaraz Khan : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए नजरअंदाज किए गए मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने याद किया कि कैसे उन्होंने लोगों की धारणा को बदल दिया कि वे सफेद गेंद के खिलाड़ी हैं और टेस्ट के खिलाड़ी नहीं हैं। सरफराज ने यह भी याद किया कि कैसे उन्होंने अपने मौके का इंतजार किया और फिर रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए बल्लेबाजी करने का मौका मिलने पर तिहरे शतक लगाकर जवाब दिया। इससे पता चलता है कि वह कैसे कड़ी मेहनत जारी रखने की योजना बना रहे हैं और अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौके का इंतजार कर रहे हैं। सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में मध्य-क्रम स्थान के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा था, लेकिन चयनकर्ताओं ने रेड बॉल क्रिकेट के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना।

आकाश चोपड़ा की मेजबानी वाले जियो सिनेमा के नए दैनिक शो हैशटैग आकाशवाणी पर बातचीत में सरफराज ने बताया कि कैसे हर कोई कहता था कि वह केवल टी20 और वनडे के खिलाड़ी हैं और लाल गेंद के लिए फिट नहीं हैं? उन्होंने कहा कि जब मैं विश्व कप से लौटा और 1-2 साल तक आईपीएल खेला तो कुछ लोगों ने कहा कि सरफराज खान सफेद गेंद के खिलाड़ी हैं जो लाल गेंद के क्रिकेट में फिट नहीं बैठते हैं। लेकिन, मुझे पता था कि मैं यह कर सकता हूं और मैं इस पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

मैं उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं

उन्होंने आगे कहा कि मैं एक अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था। जहां मुझे रणजी ट्रॉफी में लगातार खेलने के लिए 4 से 5 मैच मिल सकें। इसलिए मैं उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं। जब वह दिन आया मैंने मुंबई के लिए वापसी की और मेरा पहला शतक मुंबई के लिए सीधे तिहरे शतक में बदल गया। उसके बाद मुझे एहसास हुआ कि चीजें उतनी मुश्किल नहीं हैं, जितना लोग उन्हें बनाते हैं। मेरा भी बचपन से एक सपना था कि मैं मुंबई के खेलूं।

यह भी पढ़े – राहुल द्रविड़ को पसंद नहीं आई नागपुर की घास वाली पिच, ऐन मौके पर बदलवाई गई

डिविलियर्स ने की थी तारीफ

सरफराज खान ने एबी डिविलियर्स का भी जिक्र किया। सरफराज खान ने कहा कि शायद ही कभी मैंने डिविलियर्स को अभ्यास करते देखा है। लेकिन, मैंने एक बार उनसे पूछा कि तुम ज्यादा अभ्यास क्यों नहीं करते’? तो उन्होंने कहा कि जब मैं तुम्हारी उम्र का था, तो मैं बहुत अभ्यास करता था और मैं उतना प्रतिभाशाली नहीं था जितना कि तुम अब हो, इसलिए बस खेलते रहो।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान

Home / Sports / Cricket News / सरफराज खान ने का बड़ा बयान, बोले- उन्हें दिखाऊंगा कि मैं कौन हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो