scriptIND vs NZ : पंत के फ्लॉप होने पर भड़के शशि थरूर, बोले- संजू सैमसन को क्यों नहीं खिलाया | ind vs nz shashi tharoor got angry due to sanju samson dropped from the third match | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ : पंत के फ्लॉप होने पर भड़के शशि थरूर, बोले- संजू सैमसन को क्यों नहीं खिलाया

IND vs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भी संजू सैमसन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। थरूर ने ट्वीट कर टीम इंडिया के चयन और रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने याद दिलाया कि संजू सैमसन का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा है, लेकिन उन्हें बेंच पर बैठना पड़ रहा है।

Nov 30, 2022 / 12:36 pm

lokesh verma

ind-vs-nz-shashi-tharoor-got-angry-due-to-sanju-samson-dropped-from-the-third-match.jpg

पंत के फ्लॉप होने पर भड़के शशि थरूर, बोले- संजू सैमसन को क्यों नहीं खिलाया।

IND vs NZ 3rd ODI : न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में भी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह एक बार फिर फ्लॉप चल रहे ऋषभ पंत को ही तरजीह दी गई है। संजू सैमसन को अंतिम एकादस में शामिल नहीं किए जाने पर जहां क्रिकेट फैंस लगातार बीसीसीआई पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर टीम इंडिया के चयन और रणनीति पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने याद दिलाया कि संजू सैमसन का वनडे में रिकॉर्ड अच्छा है, इसके बावजूद उनकी उपेक्षा की जा रही है।
शशि थरूर ने ट्वीट में टीम इंडिया के मौजूदा कोच वीवीएस लक्ष्मण के बयान पर कोट करते हुए लिखा कि ऋषभ पंत ने नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए टीम उन्हें सपोर्ट करेगी। पंत अच्छे प्लेयर हैं, लेकिन वे अपनी पिछली 11 पारियों में से किसी में भी 10 में रन नहीं बना सके हैं। जबकि संजू सैमसन का वनडे में 66 का एवरेज है। उन्होंने पिछली 5 पारियों में लगातार रन भी बनाए हैं, लेकिन अब बेंच पर बैठे हैं। इन बातों पर ध्यान देने जरूरत है।
https://twitter.com/VVSLaxman281?ref_src=twsrc%5Etfw
संजू सैमसन का वनडे में प्रदर्शन

बता दें कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इस सीरीज के पहले मैच में मौका मिला था। सैमसन ने उस मैच में 38 गेंद पर 36 रन की पारी खेली थी, लेकिन दूसरे और तीसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर कर दिया गया। इतना ही नहीं वनडे सीरीज से पहले टी20 सीरीज में भी दूसरे और तीसरे मैच में नहीं खिलाया गया था। संजू सैमसन ने भारत के लिए 11 मैचों की 10 पारी में 66 की एवरेज से 330 रन बनाए हैं। इनमें उनकेे दो अर्धशतक भी शामिल हैं। सैमसन का वनडे में बेस्ट स्कोर 86 रन नाबाद रहा है।

यह भी पढ़े – अर्शदीप सिंह ने बताया तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया का प्लान

ऋषभ पंत का फ्लॉप शो जारी

आज तीसरे मैच में भारत की सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने पर ऋषभ पंत ने श्रेयस अय्यर के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन इस मैच में भी पंत को भाग्य का साथ नहीं मिल सका। ऋषभ पंत 16 गेंदों पर महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। पंत को डेरिल मिशेल ने ग्लेन फिलिप्स के हाथों में कैच कराया। पंत उस समय आउट हुए जब टीम को उनसे अच्छी पारी की उम्मीद और जरूरत थी।

यह भी पढ़े – सुंदर के अर्धशतक की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड के सामने रखा 220 रन का लक्ष्य

Home / Sports / Cricket News / IND vs NZ : पंत के फ्लॉप होने पर भड़के शशि थरूर, बोले- संजू सैमसन को क्यों नहीं खिलाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो