IPL 2020 : बुमराह की गेंदबाजी के कायल हुए महान क्रिकेटर ब्रायन लारा, दिया ये बड़ा बयान

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर अपने सिर पर पर्पल कैप लगा ली है। उनके गेंदबाजी से दिग्गज बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं। बुहराह की गेंदबाजी का कायल तो क्रिकेट के पूर्व महान दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) भी हो गए हैं....

By: भूप सिंह

Published: 08 Nov 2020, 12:42 AM IST

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर अपने सिर पर पर्पल कैप लगा ली है। उनके गेंदबाजी से दिग्गज बल्लेबाज भी खौफ खाते हैं। बुहराह की गेंदबाजी का कायल तो क्रिकेट के पूर्व महान दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) भी हो गए हैं। हालांकि उन्होंने जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं करने की इच्छा जताई। ब्रायन लारा के अनुसार उनके जमाने में जसप्रीत बुमराह होते तो वह उनके सामने खेलना पसंद नहीं करते।

IPL 2020: RCB के निदेशक ने चहल के खेल को सराहा, कहा-वह एक चालाक शतरंज के खिलाड़ी हैं

बुमराह के खिलाफ खेलने से किया इनकार
हाल ही ब्रायन लारा ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं करना चुनूंगा और कपिल देव, जवागल श्रीनाथ तथ मनोज प्रभाकर के सामने ही खेलना पसंद करूंगा। लारा ने साफ तौर पर कहा कि वह बुमराह के खिलाफ नहीं खेलना चाहते। इससे साफ पता चलता है कि बुमराह की गेंदबाजी से लारा कितने प्रभावित हैं।

SRH vs RCB: हैदराबाद ने बेंगलोर को हरा क्वालीफायर-2 में बनाई जगह

हमारे समय भी बुमराह कमाल करते
लारा ने कहा कि अगर बुमराह हमारे समय में भी गेंदबाजी करते तो ऐसे ही कमाल करते। बुमराह और जोफ्रा आर्चर क्रिकेट के किसी भी युग में खेलते, तो गिने जाते। उन्होंने कहा कि अगर वे 70, 80, 90 या 2000 में भी खेल रहे होते, तो भी उनका नाम लिया जाता। ब्रायन लारा ने कहा कि जहां तक मैंने देखा है और अबी भी देख रहा हूं। ये दोनों गेंदबाज किसी भी युग के क्षेत्र में शामिल होंगे।

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर के विकेट ने दिया विवाद को जन्म

आईपीएल में चटका चुके हैं 27 विकेट
गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में धाकड़ खेल दिखाते हुए सभी को प्रभावित किया है और बल्लेबाजों को परेशान किया है। बुमराह मौजूदा आईपीएल में 27 विकेट के साथ इस समय पर्पल कैप धारक हैं और अगली बार मंगलवार को वह टूर्नामेंट के फाइनल में दिखाई देंगे। देखना होगा कि बुमराह अपनी टीम को खिताब जिताने में सफल होते हैं या नहीं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned