scriptएमएस धोनी के IPL भविष्‍य को लेकर सहवाग का बड़ा बयान, क्‍या ये माही का आखिरी सीजन है | Patrika News

एमएस धोनी के IPL भविष्‍य को लेकर सहवाग का बड़ा बयान, क्‍या ये माही का आखिरी सीजन है

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2023 07:55:23 pm

Submitted by:

lokesh verma

Virender Sehwag on MS Dhoni : आईपीएल 2023 के तहत आज अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है। कुछ लोग इसे एमएस धोनी का आखिरी सीजन बता रहे हैं तो कुछ इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर रूल के साथ उनके खेलने की पैरवी कर रहे हैं। इसी बीच वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के आईपीएल करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

ipl-2023-virender-sehwag-comment-on-ms-dhoni-ipl-career-ahead-of-final-csk-vs-gt.jpg

धोनी के IPL भविष्‍य को लेकर सहवाग का बड़ा बयान, माही को नए रूल से खिलाने वालों को दिखाया आइना।

Virender Sehwag on MS Dhoni : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के तहत आज 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में गत विजेता गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि एमएस धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है। इसके साथ ही क्रिकेट के कई दिग्‍गज आईपीएल के नए नियम इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर रूल के साथ एमएस धोनी के आईपीएल करियर को आगे जारी रखने की पैरवी कर रहे हैं। इसी बीच टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के आईपीएल करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। आइये जानते हैं कि भारत के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज ने क्‍या कहा है?

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के आईपीएल भविष्य पर बात की है। सहवाग ने साफ-साफ कहा है कि धोनी या तो टीम के पहले खिलाड़ी यानी कप्‍तान के रूप में खेलेंगे या फिर रिटायर हो जाएंगे। दरअसल, सहवाग का यह बयान इम्पैक्ट प्लेयर रूल को लेकर है। सहवाग ने कहा है कि यह नियम धोनी पर लागू नहीं होगा। सहवाग ने कहा कि अगर आप फिट हैं तो ये (40 की उम्र में क्रिकेट खेलना) मुश्किल नहीं है।

माही ने नहीं की ज्यादा बल्लेबाजी

बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में एमएस धोनी ने ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की। वह अपने घुटने की चोट के कारण अक्सर आखिरी के दो ओवर में क्रीज पर आए। सहवाग ने कहा कि उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में सिर्फ 40 से 50 गेंदों का ही सामना किया है।

यह भी पढ़ें

शुभमन गिल आज तोड़ सकते हैं विराट कोहली का महारिकॉर्ड



धोनी पर लागू नहीं होता इम्पैक्ट प्लेयर रूल

यहां यह जानना जरूरी है कि इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर का नियम एमएस धोनी पर लागू नहीं होता है। क्योंकि वह सिर्फ कप्तान के रूप में खेलते हैं। उन्हें कप्तानी करने के लिए मैदान पर मौजूद रहना होगा। वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर रूल फील्डिंग नहीं करने वाले खिलाड़ियों के लिए ही है। इस रूल के तहत खिलाड़ी बल्लेबाजी करते है या प्‍योर गेंदबाज के तौर पर खेलते हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने ICC को सौंपी की प्‍लेयर्स की फाइनल सूची, जानें क्या हुए बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो