scriptIPL 2024: जडेजा और ऋतुराज ने किया ऐसा वार, KKR के बड़े-बड़े सूरमा हो गए ढेर, जीत की पटरी पर लौटी CSK | ipl 2024 csk vs kkr match 22nd highlights ravindra jadeja tushar deshp | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: जडेजा और ऋतुराज ने किया ऐसा वार, KKR के बड़े-बड़े सूरमा हो गए ढेर, जीत की पटरी पर लौटी CSK

IPL 2024, CSK vs KKR Highlights: इंडियन सुपर लीग के 22वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर, उनकी विजयरथ को रोक दिया।

नई दिल्लीApr 09, 2024 / 07:10 am

Vivek Kumar Singh

aaaravisnwdra.jpg
Indian Super League 2024, CSK vs KKR Highlights: इंडियन सुपर लीग 2024 का 22वां मुकाबला सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की। कोलकाता की टीम इस मुकाबले में किसी भी क्षेत्र में चेन्नई को चुनौती नहीं दे पाई, जिसकी वजह से उन्हें सीजन में पहली बार हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 137 रन बनाए। 138 रन के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 18वें ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तुषार देशपांडे ने मैच की पहली गेंद पर कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया और फिल साल्ट को पवेलियन की राह दिख दी। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने एक के बाद एक तीन विकेट लेकर कोलकाता की हालत खराब कर दी। सबसे पहले उन्होंने अंगकृष को आउट किया फिर उसी ओवर में सुनील नरेन को भी चलता किया। अगले ओवर में उन्होंने वेंकटेश अय्यर को पवेलियन की राह दिखा दी। श्रेयस अय्यर ने 34 रन की पारी जरूर खेली लेकिन कोलकाता को वह सम्मानजनक स्कोर तक नहीं पहुंचा सके। कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 137 रन बना सकी।
138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रचिन रविंद्र 27 के स्कोर पर ही आउट हो गए। इसके बाद डेरिल मिचेल और ऋतुराज ने पारी संभाली और टीम को 50 के पार पहुंचाया। मिचेल 25 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार हुए तो शिवम दुबे ने 18 गेंदों पर 28 रन की पारी खेल मैच को जल्दी चेन्नई की झोली में डालने की कोशिश की। उनकी इस धुंआधार पारी पर वैभव अरोड़ा ने ब्रेक लगाया और उन्हें बोल्ड कर चेन्नई को तीसरा झटका दिया। हालांकि इससे चेन्नई पर ज्यादा असर नहीं पड़ा और अपना अर्धशतक पूरा कर चुके ऋतुराज ने एमएस धोनी के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।
ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 से पहले मोहम्मद शमी ने दिया बड़ा अपडेट, बताया किस चीज की है भूख

यह चेन्नई सुपर किंग्स की तीसरी जीत है और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स हार के बावजूद दूसरे स्थान पर बनी हुई है। कोलकाता और चेन्नई ने 3-3 मैच जीते हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 मैच खेले हैं तो कोलकाता ने अब तक सिर्फ 4 ही मैच खेले हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को अपना अगला मैच 14 अप्रैल को ईडन गार्डेंस में खेलना है तो चेन्नई सुपर किंग्स उसी दिन शाम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: जडेजा और ऋतुराज ने किया ऐसा वार, KKR के बड़े-बड़े सूरमा हो गए ढेर, जीत की पटरी पर लौटी CSK

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो