टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हुए जडेजा

  • भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों से बाहर
  • मिशेल स्टार्क की गेंद से जडेजा के बायें हाथ में लगी थी चोट

By: Vivhav Shukla

Published: 10 Jan 2021, 04:47 PM IST

नई दिल्ली।  इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में भारतीय टीम के 2 खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  को चोट लग गई थी। अब खबर आ रही है कि जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। वहीं, ऋषभ पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है इसलिए अभी उन्हें लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

क्रिकेटर आर अश्विन बोले - अब नस्लीय टिप्पणी के खिलाफ सख्ती से निपटने की जरूरत

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए जडेजा चोटिल हुए थे। मिचेल स्टार्क तेज रफ्तार वाली गेंद उनके बाएं हाथ के अंगूठे में लगी थी, जिसका स्कैन कराने पर पता चला कि उनका अंगूठा फ्रेक्चर हो गया है। चोट के कारण ही वह दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर सके थे। इसी वजह से उन्हें आराम दिया गया है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि जडेजा पूरी तरह से ठीक होने में 1 से 2 महीने लग सकते हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से उन्हें बाहर कर आराम दिया गया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन जरूरत पड़ने पर उनसे बल्लेबाजी कराई जा सकती है। हालांकि इसके लिए उन्हें इंजेक्शन लेना पड़ेगा। 

सिडनी टेस्ट : भारत को जीत के लिए 309 रन की जरुरत, पुजारा और रहाणे से उम्मीदें

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई में होने वाली है। BCCI ने सभी 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच का शेड्यूल जारी कर दिया है। 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। शेड्यूल के अनुसार  पहले 2 टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। बाकी 2 टेस्ट अहमदाबाद में खेले जाएंगे। 12 मार्च से 5 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी जो 20 मार्च तक चलेगी। इसके बाद 23 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। 28 मार्च को वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned