मयंक अग्रवाल ने बताया, बड़ी पारी खेलने के लिए प्रेरित करते हैं कप्तान विराट कोहली

Mayank Agarwal ने Virat Kohli के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि वह जब भी 150 रन पर खेल रहे होते हैं तो कप्तान उनके पास पहुंच जाते हैं।

Mazkoor Alam

February, 1502:25 PM

हैमिलटन : टेस्‍ट मैचों में बहुत कम समय में भारत के नियमित सलामी बल्‍लेबाज की जगह बनाने वाले मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि वह जैसे ही टेस्ट मैच में 150 रन पर पहुंचते हैं, विराट कोहली उन्हें दोहरा शतक लगाने की चेतावनी दे देते हैं। बता दें कि महज नौ टेस्ट के अपने छोटे से करियर में मयंक दो दोहरे शतक लगा चुके हैं। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले उन्‍होंने बताया कप्‍तान कोहली कैसे उन्हें अपनी पारी को बड़ी पारी में बदलने के लिए प्रेरित करते हैं।

आईसीसी के अड़ंगे की वजह से नहीं हो रहा है आईपीएल का शेड्यूल जारी, बीसीसीआई का आग्रह ठुकराया

विशाखापत्तनम टेस्ट में दे दी थी चेतावनी

मयंक अग्रवाल ने बताया कि पिछले साल विशाखापत्तनम टेस्‍ट में जब वह 150 रनों पर पहुंचे तो नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े विराट उनके पास आए और उन्होंने कहा कि तुम्‍हें पता है कि ऐसा दोबारा नहीं होने वाला। इसलिए 200 से कम रन बनाए तो नहीं चलेगा। यह सुनिश्चित करो कि सिर्फ अपने लिए नहीं, बल्कि टीम के लिए खेल रहे हो। उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद कोहली ने उनसे कहा कि टीम को इस वक्‍त बड़े स्‍कोर की जरूरत है। यह जरूरी है कि तुम टिककर मदद करो और तेजी से रन बनाओ।

बांग्लादेश के खिलाफ भी विराट आए थे मयंक के पास

मयंक ने बताया कि इसी तरह बांग्‍लादेश के खिलाफ भी जब उन्होंने दोहरा शतक लगाया था, तब भी विराट उनके पास आए थे। उस वक्त भी उन्होंने यही कहा था कि 200 से कम रन बनाने पर काम चलने वाला नहीं। मयंक ने कहा कि वह जब भी 150 रन बनाते हैं तो कोहली की तरफ से 200 रन बनाने की चेतावनी आ जाती कि इस बारे में हम पहले भी बात कर चुके हैं। तुम्हें अब बड़ी पारी खेलनी है। वह कहते हैं कि तुम अच्‍छी स्थिति में हो और रन बना सकते हो। टीम को तुम्‍हारी जरूरत है।

दिल्ली कैपिटल्स ने उठाए सवाल, पूछा- ऋषभ पंत को क्यों नहीं दी गई अंतिम एकादश में जगह

टेस्ट में मयंक का शानदार है करियर

मयंक अग्रवाल ने 2018 के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था। उन्होंने अब खेले नौ मैच में 67.07 की औसत से 872 रन बनाए हैं। इसमें दो दोहरे शतक समेत तीन शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। इसी कीवी दौरे पर उन्होंने अपने वनडे करियर का आगाज किया, लेकिन तीन वनडे की सीरीज में वह बेहतर नहीं कर पाए, जबकि अभी तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वह टीम इंडिया की तरफ से नहीं उतरे हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned