MI vs KKR Prediction : मैच से पहले जानें, कौन किस पर है भारी, कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच!

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders) के बीच अब तक खेले गए मुकाबलों के आंकड़ों पर नजर डाले तो गुरुवार के मैच में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम मैच जीत सकती हैं। इस मैच में हर तरह से मुंबई का पलड़ा भारी है....

By: भूप सिंह

Published: 16 Oct 2020, 06:34 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 32वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (Mumabai Indians vs Kolkata Knight Riders) के बीच गुरुवार को अबू धाबी में खेला जाएगा। मुंबई पिछले 7 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका (Points Table) में दूसरे स्थान पर है। वहीं कोलकाता (Kolkata) 7 में से 4 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। मुंबई (Mumbai) ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 5 विकेट से हराया था। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 82 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई इंडियंस अबू धाबी के पिच से स्थितियों से काफी अवगत है। अगर मुंबई इंडियंस और कोलाकात के बीच खेले गए मुकाबलों पर नजर डाले तो केकेआर ने केवल 23 प्रतिशत मैच जीते हैं।

KKR vs MI : मुंबई इंडियंस से भिड़ंत से पहले कोलकाता को बड़ा झटका, कार्तिक ने छोड़ी कप्तानी

पिच और कंडीशन
अगर बात करें अबू धाबी की पिच तो बल्लेबाजी के लिए अच्छी। इस टूर्नामेंट में एवरेज 10 मैचों में यहां स्कोर का पीछा करने वाली टीम 4 बार जीत सकी है और 6 बार हार का सामना करना पड़ा है।

टॉप परफॉर्मर
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोहित शर्मा का प्रदर्शन अब तक बहुत ही शानदार रहा है। पिछले 26 मैच में रोहित 47.50 की स्ट्राइक रेट से 904 रन बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने छह अर्धशतक और एक शतक लगाया है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109 रन रहा है।

RCB vs KXIP: कोहली और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट कर शमी ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

इयोन मॉर्गन
इयोन मॉर्गन का मुंबई फ्रेंचाइजी के खिलाफ अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है, लेकिन वे आईपीएल में अच्छे फॉर्म में हैं। उन्होंने कुछ मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं। हालांकि, वह मुंबई से पिछले मुकाबले में बहुत बड़ा स्कोर नहीं बना सके थे।

मुंबई vs कोलकाता मैच

अब तक खेले गए मैच
मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक कुछ 26 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 20 मैच मुंबई ने और 6 मैच कोलकाता ने जीते हैं।

RCB vs KXIP : धोनी को पीछे छोड़ कोहली ने आईपीएल में बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

भारत से बाहर खेले गए मैच
भारत से बाहर मुंबई और कोलकाता के बीच 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 3 मुंबई और 1 में कोलकाता ने बाजी मारी है।

मुंबई जीतेगी आज का मैच
कुल मिलाकर दोनों के बीच अब तक खेले गए मैच और आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डाले तो आज का मैच मुंबई टीम जीत सकती है।

IPL 2020 : अंपायरिंग से नाखुश कोहली ने की गलत फैसलों पर रिव्यू लेने की वकालत

प्लेइंग इलेवन मुंबई बनाम कोलकाता

मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा, क्विंटन डी काॅक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स
शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, लाॅकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्घ कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned