scriptRR vs RCB: कोहली पर भारी पड़े बटलर, तूफानी शतक ठोक राजस्थान को दिलाई लगातार चौथी जीत | rr vs rcb jos buttler smashed century to help rajasthan royals to win | Patrika News
क्रिकेट

RR vs RCB: कोहली पर भारी पड़े बटलर, तूफानी शतक ठोक राजस्थान को दिलाई लगातार चौथी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक दो ही शतक बने हैं और दोनों ही शतक जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच नंबर 19 में बने, जहां विराट कोहली और जोस बटलर ने शतकीय पारी खेली।

नई दिल्लीApr 07, 2024 / 12:08 am

Vivek Kumar Singh

aabuttler.jpg
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) के 19वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) को 6 विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। इस जीत के साथ राजस्थान 8 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की यह लगातार तीसरी हार थी और वह अब अंक तालिका में 8वें पायदान पर खिसक गई है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने विराट कोहली (Virat Kohli IPL 8th 100) के शतक की बदौलत 20 ओवर में 183 रन बनाए। 184 रन के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर (Jos Buttler) के शतक और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 4 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया।

कोहली ने जड़ा IPL इतिहास की सबसे धीमा शतक

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु को कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली ने धमाकेदार शुरुआत दी 10 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। डुप्लेसी 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर चहल का शिकार हुए। इसके बाद मैक्सवेल को नांद्रे बर्गर ने बोल्ड कप 1 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। सौरव चौहान भी 9 रन बनाकर चहल का शिकार हो गए। दूसरी ओर कोहली जमे रहे और उन्होंने अपना 8वां आईपीएल शतक जमाया। कोहली ने 72 गेंदों का सामना किया और 4 छक्के-12 चौकों की मदद से 113 रन की नाबाद पारी खेली। इस शानदार शतकीय पारी की बदौलत बेंगलुरु ने 183 का स्कोर खड़ा किया।

बटलर ने 6 के साथ मैच किया फिनिश

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने पारी संभाली और 10 ओवर तक कोई छटका नहीं लगने दिया। दोनों बल्लेबाजों ने अपना अपना अर्धशतक भी पूरा किया। सैमसन 42 गेंदों में 69 रन बनाकर 15वें ओवर में सिराज का शिकार हुए तो यस दयाल ने रियान पराग को अगले ही ओवर में आउट कर दिया। 17वें ओवर में ध्रुव जुरेल भी 2 रन बनाकर रीस टॉप्ली का शिकार हो गए। हालांकि जोस बटलर एक छोर पर टीके रहे और 20वें ओवर की पहली गेंद पर सिक्सर लगाकर मैच तो फिनिश किया ही, साथ ही अपना शतक भी पूरा कर लिया।
https://twitter.com/hashtag/RRvRCB?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / RR vs RCB: कोहली पर भारी पड़े बटलर, तूफानी शतक ठोक राजस्थान को दिलाई लगातार चौथी जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो