RR vs RCB Prediction: आज कोहली की RCB को राजस्थान का चैलेंज, यह टीम जीतेगी मैच!

पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 8 विकेट से करारी मात दी थी। अब 33वें मुकाबले में एक बार फिर दोनों टीम आमने-सामने होगी...

By: भूप सिंह

Published: 17 Oct 2020, 11:39 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 33वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स (Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। राजस्थान (Rajasthan) की टीम शुरुआती दो मुकाबले जीतने के बाद लगातार हार का सामना कर रही है। वह 8 में से 3 मैच जीतकर अंक तालिका (Points Table) में छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। राजथान के पास दिल्ली (Delhi) के खिलाफ मैच जीतने का सुनहरा चांस था, लेकिन 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royals) शुक्रवार को आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ किसी भी परिस्थिति में मैच जीतने के इरादे से उतरेगी।

विराट कोहली ने बीच मैदान में किया ऐसा धांसू डांस, वीडियो वायरल, अनुष्का हुई ट्रोल

पिच और कंडीशन
दुबई मैदान की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी है। हालांकि, दूसरी पारी में ट्रक थोड़ा धीमा हो जाता है। आज 35 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है। खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए हाइड्रेटेड रहने की जरूरत होगी।

MI vs KKR: सूर्यकुमार यादव ने हवा में लपका अद्भुत कैच, देखकर हैरान रह गए ट्रेंट बोल्ट, वीडियो वायरल

टॉप परफॉर्मर

जोस बटलर
राजस्थान टीम के खिलाड़ी जोस बटलर शानदार फॉर्म में हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 70 रनों की पारी खेलने के बाद वह लय हासिल करने के प्रयास में हैं। 7 मैचों में बटलर ने 154.12 की स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाए हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वह इस मैच में अच्छा खेल दिखाएंगे।

DC vs CSK Preview : दिल्ली की चिंता अय्यर की चोट, आज के मैच में खतरनाक साबित हो सकती है चेन्नई

विराट कोहली
टूर्नामेंट की शुरुआत में विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे, पिछले 3 मैचों से वह शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश कर रहे हैं। लगभग 60 की औसत से विराट अब तक 304 रन बना चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 90 रन नाबाद है।

DC Vs CSK Match Prediction: DC के खिलाफ मिडल ओवर्स में तेज रन बनाए, तो जीत सकती है CSK

दोनों के बीच खेले गए मैच
अगर दोनों के बीच अब तक खेले गए मैचों की बात करें तो कुछ 22 मैच हुए हैं, जिसमें से राजस्थान ने 10 और बेंगलुुरु ने 9 मैच में जीते हैं। 3 मैच बेनतीजा रहे हैं।

भारत से बाहर खेले गए मैच
अगर भारत से बाहर खेले गए मैचों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मैच खेले गए हैं। दो मैच में राजस्थान और दो मैच में बेंगलुरु विजयी हुआ है। आईपीएल के 14 मैचों में फर्स्ट इंनिंग का एवरेज स्कोर 175 रहा है, जिसमें से लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 2 बार जीती है और 12 बार हार का मुंह देखना पड़ा है।

मैच की भविष्यवाणी
शुक्रवार को आईपीएल के 33वें मैच में राजस्थान और बेंगलुरु के बीच कांटे का मुकाबला होगा। दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी। जहां तक आज का मैच जीतने का सवाल है तो जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसके मैच जीतने के ज्यादा चांस हैं।

प्लेइंग इलेवन-

आरसीबीः आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्सः बेन स्टोक्स, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनाद्कट, कार्तिक त्यागी।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned