scriptIPL-13 : नहीं चल सके राजस्थान के बल्लेबाज, मुंबई ने लगाई जीत की हैट्रिक | Suryakumar Yadav Stars As Mumbai Indians Beat Rajasthan Royals | Patrika News

IPL-13 : नहीं चल सके राजस्थान के बल्लेबाज, मुंबई ने लगाई जीत की हैट्रिक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2020 08:40:34 am

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की 79 रनों की शानदार नाबाद पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals ) के धूल चटाई। इस जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंची मुंंबई….

mi_vs_rr.jpg

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस (mumbai indians) ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ipl 2020) के 13वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स (rajasthan royals ) को 57 रनों से हरा जीत की हैट्रिक पूरी की। इसी के साथ मुंबई इंडियंस अंक तालिका (IPl Points Table) में नंबर पर पहुंच गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) (नाबाद 79 रन, 47 गेंद, 11 चौके, 2 छक्के) की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 193 रन बनाए। राजस्थान (Rajasthan) 18.1 ओवरों में 136 रनों पर ऑल आउट हो गई।

आसान मौकों को भुनाने और छोटी गलतियों को सुधारने की जरूरत : विराट

राजस्थान के लिए जोस बटलर (Jos Batlar) (70 रन, 44 गेंद, 4 चौके, 5 छक्के) ने अकेले लड़ाई लड़ी और दूसरे छोर से साथ का इंतजार करते रहे। मुंबई की इस जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह भी रहे, जिन्होंने चार ओवरों में 20 रन देकर चार विकेट लिए। राजस्थान के बल्लेबाज फॉर्म में हैं और उन्होंने आईपीएल में बड़ा स्कोर भी बनाया है। इसी को देखते हुए मुंबई के लिए कुछ भी आसान नहीं था, लेकिन जैसे ही राजस्थान की पारी शुरू हुई धीरे-धीरे मुंबई के लिए सब आसान हो गया।

अपना दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल बिना रन बनाए दूसरी गेंद पर ट्रेंट बोल्ट का शिकार हो गए। बोल्ट ने ही इन फॉर्म बल्लेबाज संजू सैमसन को आउट किया। सैमसन भी खाता नहीं खोल पाए। सैमसन से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ (6) को बुमराह ने आउट कर दिया था। राजस्थान यहां से बेहद दबाव में थी और लगभग हर गेंद पर मुंबई को मौका मिल रहा था।

IPL 2020: SRH को लगा तगड़ा झटका, चोट की वजह से बाहर हुए Bhuvneshwar Kumar

राजस्थान को जीत दिलाने की जिम्मेदारी पूरी तरह से जोस बटलर पर आ गई थी। 10 ओवरों के बाद राजस्थान का स्कोर 63/4 था। राजस्थान को 10 ओवरों में 131 रनों की जरूरत थी। बटलर को उनके देश के टॉम कुरैन (15) का थोड़ा साथ मिला। दोनों इंग्लिश खिलाड़ियों ने कोशिश की। इसी कोशिश में बटलर आउट हो गए। पोलार्ड ने उनका शानदार कैच लपका। पोलार्ड ने कुरैन को भी आउट किया और राजस्थान को हार की तरफ मोड़ दिया।

ipl 2020 दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, टूर्नमेंट से बाहर हुए Amit mishra, जानें वजह

अंत में जोफ्रा आर्चर ने 11 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए, लेकिन वो टीम के हार के अंतर को कम करने वाले ही साबित हुए। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली मुंबई के लिए अभी तक बड़ी पारी खेल पाने मे नाकाम रहने वाले सूर्यकुमार ने इस मैच में अपना जौहर दिखाया और अनुभव का इस्तेमाल करते हुए मंबुई की पारी को एक छोर से संभाले रखा। हार्दिक पांड्या (30 रन, 19 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) सूर्यकुमार के साथ अंत तक खड़े रहे और 76 रन जोड़े।

IPL 2020: इस एक्ट्रेस के प्यार में क्लीन बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ? जानिए कौन हैं वो

मुंबई की सलामी जोड़ी क्विंटन डी कॉक (23) और रोहित शर्मा (35) ने मुंबई को ठोस शुरुआत दी और 49 रन बनाए। इस मैच से आईपीएल में पदार्पण कर रहे अंडर-19 टीम के स्टार तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने डी कॉक को आउट कर अपना पहला विकेट लिया और रोहित को अकेला छोड़ दिया।

रोहित 35 रन बनाने के बाद लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल के हाथों आउट हो गए। इन फॉर्म बल्लेबाज ईशान किशन इस मैच में खाता नहीं खोल पाए। रोहित के बाद अगली गेंद पर गोपाल ने ईशान को आउट किया। इसके बाद तो सूर्यकुमार और हार्दिक ने दोनों छोरों से रन बनाए। सूर्यकुमार ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए। इस बीच टॉम कुरैन ने अपनी ही गेंद पर हार्दिक का कैच छोड़ा जिसका फायदा पांड्या ने भरपूर तरह से उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो