scriptUSA vs IND: अमेरिका में पाकिस्तान ने बदला रंग, अब टीम इंडिया की जीत के लिए करेगा दुआ, जानें कैसे बदली हवा | usa vs ind t2 world cup 2024 pakistan cricket team will support team india against usa know reason | Patrika News
क्रिकेट

USA vs IND: अमेरिका में पाकिस्तान ने बदला रंग, अब टीम इंडिया की जीत के लिए करेगा दुआ, जानें कैसे बदली हवा

USA vs IND t20 World Cup 2024: लगातार 2 हार के बाद कनाडा को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली जीत हासिल करने वाली पाकिस्तान की टीम आज रोहित शर्मा एंड कंपनी की जीत की दुआ करेगी। हालांकि इसमें भी उनका फायदा है।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 06:55 pm

Vivek Kumar Singh

USA vs IND
Pakistan Cricketers on USA vs IND: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में खुछ ही पल के बाद टीम इंडिया और अमेरिका के बीच ग्रुप-ए का एक महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा। जो भी टीम यह मैच जीतेगी वो सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी। दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तानी टीम भी भारत की जीत की दुआ करेगी। पूरा पाकिस्तान इस मुकाबले में भारत की जीत की दुआ करेगा। आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि आखिर ये उलटी गंगा क्यों बह रही है?

अपने फायदे के लिए भारत का करेगी सपोर्ट

दरअसल, इसके पीछे भी पाकिस्तान का स्वार्थ है। टूर्नामेंट में तीन मैचों में दो हार के साथ बाबर आजम की टीम ग्रुप-ए में तीसरे नंबर पर है। टूर्नामेंट में पाकिस्तान को धूल चटा चुकी यूएसए दो मैचों में दो जीत के साथ भारत के बाद दूसरे नंबर पर है। ऐसे में अगर पाकिस्तान को क्वालीफाई करना है, तो उसे अपना बाकी बचा एक मैच जीतना होगा, साथ ही दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले गंवा दे।

शुरू के दोनों मैच हार गई थी पाक

टी20 विश्व कप 2024 पाकिस्तान के लिए अभी तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इस टीम को सबसे बड़ा झटका यूएसए ने दिया। हालांकि, पाकिस्तान ने कनाडा को हराकर थोड़ी चैन की सांस ली थी लेकिन अब भी उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। भारत से उम्मीद लगाए बैठे पाकिस्तान के लिए राहत की बात यह है कि टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार है। लेकिन न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर अमेरिका को हल्के में लेने की भूल रोहित एंड कंपनी कभी नहीं करेगी, वो भी जब यूएसए ने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को लोहे के चने चबवा दिए।

आयरलैंड से पाक का आखिरी मुकाबला

अमेरिका की टीम ने पिछले कुछ दिनों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है। भारत और अमेरिका (India vs USA) के बीच यह मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम आठ बजे शुरू होगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम सुपर-8 में क्वालीफाई करने की मजबूत दावेदार है। दूसरी ओर मुश्किल स्थिति में घिरी पाकिस्तान टीम भी यही चाहेगी की टीम इंडिया हर हाल में यह मैच जीते, क्योंकि अगर यूएसए टूर्नामेंट में एक और बड़ा उलटफेर करने में सफल रही, तो पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / USA vs IND: अमेरिका में पाकिस्तान ने बदला रंग, अब टीम इंडिया की जीत के लिए करेगा दुआ, जानें कैसे बदली हवा

ट्रेंडिंग वीडियो