scriptविराट-अनुष्का मन्नत पूरी होने पर चमत्कारी बाबा नीम करोली की शरण में, गुपचुप तरीके से पहुंचे कैंची धाम | virat kohli and anushka sharma reached kainchi dham neem karoli baba ashram in uttarakhand | Patrika News
क्रिकेट

विराट-अनुष्का मन्नत पूरी होने पर चमत्कारी बाबा नीम करोली की शरण में, गुपचुप तरीके से पहुंचे कैंची धाम

टी20 वर्ल्ड कप 2022 खत्म होने के बाद भारत लौटे विराट कोहली सबसे पहले बुधवार को पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उत्तराखंड में बाबा नीम करोली (बाबा नीब करौरी) के दर्शन करने गुपचुप तरीके से उनकी शरण में पहुंचे। जहां गुरुवार सुबह विराट ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मन्नत पूरी होने पर बाबा का आशीर्वाद लिया।

Nov 17, 2022 / 10:24 am

lokesh verma

virat-kohli-and-anushka-sharma-reached-kainchi-dham-neem-karoli-baba-ashram-in-uttarakhand.jpg

विराट-अनुष्का मन्नत पूरी होने पर चमत्कारी बाबा नीम करोली की शरण में, गुपचुप तरीके से पहुंचे कैंची धाम।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की समाप्ति के बाद भारत लौटे विराट कोहली बुधवार को परिवार के साथ उत्तराखंड के कुंमाऊं पहुंचे। वर्ल्ड कप में फार्म वापसी के बाद बाबा नीम करोली (बाबा नीब करौरी) का आशीर्वाद लेने गुपचुप तरीके से उनकी शरण में पहुंचे। जहां गुरुवार सुबह विराट ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ बाबा का आशीर्वाद लिया। बता दें कि अनुष्का शर्मा ने सितंबर में कोहली की सेंचुरी के बाद बाबा नीम करोली की फोटो शेयर की थी। संभवत: अनुष्का ने कोहली की फॉर्म वापसी के लिए मन्नत मांगी थी। इसी मन्नत के पूरी होने के बाद दोनों बाबा की शरण में पहुंचे हैं।
उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित कैंची धाम यानी बाबा नीम करोली का आश्रम देश-विदेश के लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र रहा है। विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी बाबा नीम करौली महाराज को मानती हैं। इस बारे में पहली बार तब पता चला जब कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक और अनुष्का ने इंस्टाग्राम पर बाबा नीम करोली की फोटो शेयर की थी। इसके साथ ही उन्होंने लिखा था कि आपको किसी को बदलने की आवश्कता नहीं है, आपको बस उनसे प्यार करना है। इसके बाद यह पोस्ट खूब वायरल हुई थी। इसके बाद लोगों को पता चला कि अनुष्का शर्मा बाबा नीम करोली की बड़ी भक्त हैं।

विराट-अनुष्का के पहुंचने की जानकारी मिलते ही दौड़ पड़े लोग

बता दें कि कोहली की शानदार फॉर्म वर्ल्ड कप में भी जारी रही। उन्होंने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाए। वर्ल्ड कप खत्म हाेते ही विराट कोहली परिवार के साथ बुधवार को बाबा नीम करोली के आश्रम में पहुंचे। बेहद गुपचुप तरीके से विराट-अनुष्का हेलिकॉप्टर से भवाली स्थित घोड़ाखाल हैलीपैड पर उतरे। उत्तराखंड के लोगों को जैसे ही कोहली-अनुष्का के उत्तराखंड पहुंचने की जानकारी मिली तो वे उनकी एक झलक पाने को पहुंच गए।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया टी20 में फिर नंबर 1, इंग्लैंड वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी भारत से पिछड़ा

जुकरबर्ग से लेकर स्टीव जॉब्स तक बाबा के भक्त

यहां बता दें कि बाबा नीम करोली को उनके चमत्कारों के लिए जाना जाता है। उनके अनुयाइयों में आम से लेकर दुनियाभर के खास लोग शामिल हैं। लेखक रिचर्ड अल्बर्ट ने तो मिरेकल ऑफ लव नाम से बाबा पर किताब भी लिखी है। इस किताब में बाबा के चमत्कारों का वर्णन है। एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स और फेसबुक संस्थापक मार्क जुकरबर्ग जैसी हस्तियां बाबा की भक्त हैं।

यह भी पढ़े – सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में नंबर 1 पर बरकरार तो विराट कोहली टॉप 10 से हुए बाहर

Home / Sports / Cricket News / विराट-अनुष्का मन्नत पूरी होने पर चमत्कारी बाबा नीम करोली की शरण में, गुपचुप तरीके से पहुंचे कैंची धाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो