scriptWorld Cup 2019: वेस्टइंडीज के ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया की नाक में कर देंगे दम, हैं अभी जबरदस्त फॉर्म में | World Cup 2019 Indian Team Alert These 5 player of West Indies | Patrika News

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के ये 5 खिलाड़ी टीम इंडिया की नाक में कर देंगे दम, हैं अभी जबरदस्त फॉर्म में

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 10:48:33 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

World Cup 2019 में आज IND vs WI मैच है। ये मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा।

West Indies Cricket Team

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में अब सभी टीमों में सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ लगी है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका , अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज लगभग इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। आज वेस्टइंडीज की भिड़ंत टीम इंडिया से है, जो कि भारत के सेमीफाइनल की राह रोड़ा बन सकती है और इसकी वजह है टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी जो कभी भी अपने धुंआधार खेल से मैच का पासा पलट सकते हैं। टीम इंडिया को ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों सावधान रहने की जरूरत है। हालांकि भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल चोट की वजह से पहले ही मैच से बाहर हो गए हैं।

ये हैं वो खिलाड़ी जिनसे भारतीय टीम रहे सावधान:-

World Cup 2019: भारत के सेमीफाइनल की राह में रोड़ा बन सकती है वेस्टइंडीज, मैच पर बारिश का साया

Chris Gayle

1. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम तो खतरे वाली लिस्ट में सबसे पहले आता है। ये खिलाड़ी अकेले दम पर मैच का रूख पलटने का माद्दा रखता है। अगर क्रिस गेल फॉर्म में रहे और उन्हें क्रीज पर सेट होने का मौका मिल गया तो वो बाद गेंदबाजों की बखियां उधेड़ देंगे। क्रिस गेल के लिए अभी तक ये टूर्नामेंट ठीक-ठाक ही रहा है। पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ गेल ने 87 रन की पारी खेली थी। ऐसे में क्रिस गेल के लिए भारतीय कप्तान को सही रणनीति बनानी होगी, जिसमें उन्हें जल्दी फंसाया जा सके।

Carlos braithwaite

2. कार्लोस ब्रेथवेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ कार्लोस ब्रेथवेट ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की थी, उसके बाद तो भारतीय टीम इस खिलाड़ी को कतई हल्के में लेने की गलती ना करे। कार्लोस ब्रेथवेट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 82 गेंदों में 101 रन की पारी खेली थी। वो लगभग अपनी टीम को जीत की दहलीज पर ले गए थे, लेकिन बदकिस्मती से वेस्टइंडीज मैच नहीं जीत सकी। ब्रेथवेट एक ऐसे बल्लेबाज हैं,जो अपने लंबे हिट्स से किसी भी टीम से मैच को वेस्टइंडीज के पाले में कर सकते हैं और बीच के ओवरों में वह गेंदबाजी में भी टीम की मदद करते हैं।

क्रिस गेल ने फिर छेड़ा संन्यास का शगूफा

Shai Hope

3. शाई होप

वेस्टइंडीज के दूसरे सलामी बल्लेबाज शाई होप हैं। क्रिस गेल के साथ वो पारी की शुरुआत करने आते हैं और अभी तक उनके लिए ये टूर्नामेंट बहुत ही बढ़िया रहा है। शाई होप 6 मैचों में 187 रन बना चुके हैं। उनकी खासियत है कि वो पारी की शुरुआत धीमी करते हैं और सेट हो जाने के बाद लंबे-लंबे हिट भी लगा सकते हैं। भारतीय टीम के लिए ये खिलाड़ी भी खतरा साबित हो सकता है।

 

Shimron Hatemyer

4.शिमरॉन हेटमायर

वेस्टइंडीज की टीम में इस खिलाड़ी की जिम्मेदारी मिडिल ऑर्डर की है और इस जिम्मेदारी को ये खिलाड़ी बखूबी निभा रहा है। पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शिमरॉन हेटमायर ने 54 रन की पारी खेली थी। उन्होंने गेल के साथ मिल शतकीय साझेदारी भी की थी। हालांकि आईपीएल में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

 

Sheldon Cottrell

5. शेल्डन कॉटरेल

बल्लेबाजों के बाद अगर गेंदबाजी की बात करें तो शेल्डन कॉटरेल टीम इंडिया के लिए चुनौती बन सकते हैं। कॉटरेल विश्व कप में अपनी शानदार गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को बहुत परेशान कर रहे हैं। कॉटरेल 6 मैचों में 9 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। पिछले मैच में भी उन्होंने तीन विकेट लिए थे। न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी को कॉटरेल ने बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखा दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो