World Cup 2019: भारत के सेमीफाइनल की राह में रोड़ा बन सकती है वेस्टइंडीज, मैच पर बारिश का साया

World Cup 2019: भारत के सेमीफाइनल की राह में रोड़ा बन सकती है वेस्टइंडीज, मैच पर बारिश का साया

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 26 2019 03:15:11 PM (IST) | Updated: Jun, 27 2019 02:36:35 PM (IST) क्रिकेट

World Cup के इतिहास में पिछले 27 साल से भारतीय टीम वेस्टइंडीज से नहीं हारी है।

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में आज भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज से है। ये भिड़ंत मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होगी। इसी मैदान पर भारत ने पाकिस्तान को हराया था। वेस्टइंडीज से मुकाबला दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज के साथ भारत के मैच हमेशा यादगार ही रहे हैं। भारत ने पहला विश्व कप 1983 में वेस्टइंडीज को हराकर ही जीता था। उसके बाद से जब-जब दोनों टीमें आमने-सामने आई हैं भारतीय टीम का पक्ष ज्यादा मजबूत रहा है।

CWC 2019: मिचेल स्टार्क की इस घातक यॉर्कर पर फड़फड़ा गईं बेन स्टोक्स की गिल्लियां

भारत vs वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप में

विश्व कप में भारत और इंडीज का अब तक कुल 8 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमे 5 मुकाबले भारत ने जीते हैं, वहीं 3 मुकाबले इंडीज के नाम रहे हैं। इस बार भी टीम इंडिया का पलड़ा ज्यादा भारी है। भारतीय टीम ने विश्व कप 2019 में अभी तक अपने पांच में से चार मैच जीते हैं। एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं वेस्टइंडीज की टीम 6 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसे सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है और 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि फिर भारतीय टीम वेस्टइंडीज को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी।

 

Andre Russell

आंद्रे रसेल के रूप में वेस्टइंडीज को लगा चुका है बड़ा झटका

इस बड़े मैच से पहले ही वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लग चुका है। दरअसल, टीम के घातक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल विश्व कप से बाहर हो गए हैं। पिछले कई मैचों से उन्हें मैदान पर परेशानी में देखा जा रहा था। आंद्रे रसेल को बाएं घुटने में चोट लगी थी। रसेल की जगह सुनील एंब्रिस को टीम में शामिल किया गया है। आंद्रे रसेल का टूर्नामेंट से बाहर होना टीम के लिए काफी बड़ा झटका था।

वर्ल्ड कप 2019: 1992 विश्व कप का इतिहास दोहरा सकती है पाकिस्तान, बन रहे हैं कुछ ऐसे संयोग

Old Trafford

मैच पर मंडरा रहा है बारिश का खतरा

फैंस के लिए और खिलाड़ियों के लिए मैच से पहले बुरी खबर ये है कि बारिश इस मैच में बाधा उत्पन्न कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम से ही मैनचेस्टर में रूक-रूक कर बारिश हो रही है। ऐसे में ये खबर फैंस और खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। मंगलवार को तो तेज हवाओं के साथ मैनचेस्टर में बारिश हुई। आसमान में काले बादल मंडराते रहे। बारिश की वजह से टीम इंडिया को इनडोर प्रैक्टिस सेशन करना पड़ा।

सरफराज अहमद ने फैंस से कहा, हमारी आलोचना करें लेकिन अपशब्द न कहें

भुवनेश्वर कुमार हुए फिट

इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर ये आई है कि भुवनेश्वर कुमार फिट हो गए हैं। टीम इंडिया के इनडोर प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी करते हुए नजर आए थे। उम्मीद तो यही की जा रही है कि भुवनेश्वर कुमार कल के मैच खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन विराट कोहली के सामने ये समस्या जरूर खड़ी होगी कि मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर में से किसी खिलाया जाए।

संभावित प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाय होप, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉट्रेल, केमार रूच, ओशाने थॉमस

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजी चहल, जसप्रीत बुमराह

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned