scriptWPL 2023 Final : दिल्ली और मुंबई के फाइनल मुकाबले में आज जमकर बरसेंगे रन, देखें पिच रिपोर्ट | Patrika News

WPL 2023 Final : दिल्ली और मुंबई के फाइनल मुकाबले में आज जमकर बरसेंगे रन, देखें पिच रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2023 12:37:57 pm

Submitted by:

lokesh verma

WPL 2023 Final MI vs DC : महिला प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में जमकर रन बरसने की उम्मीद है। आइये मैच से पहले जानते हैं ब्रेबोर्न की पिच का ताजा हाल।

wpl-2023-final-mumbai-indians-vs-delhi-capitals-brabourne-stadium-pitch-report.jpg

दिल्ली और मुंबई के फाइनल मुकाबले में आज जमकर बरसेंगे रन, देखें पिच रिपोर्ट।

WPL 2023 Final MI vs DC : महिला प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच आज 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमें खिताबी मुकाबला जीतकर इतिहास रचने उतरेंगी। ब्रेबोर्न स्टेडियम की बात करें तो यहां दिल्ली और मुंबई दोनों ने ही तीन-तीन मुकाबले खेले है। मुंबई ने जहां अपने तीनों मैच जीते हैं, जबकि दिल्ली ने यहां दो जीते हैं और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा भी यहां कई मैच खेले गए हैं। महिला प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में पिच महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ऐसे में आपको भी बताते हैं पिच का ताजा हाल।

मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम के विकेट की बात करें तो यहां की पिच अच्छी है और बल्लेबाजी के अनुकूल रहती है। हालांकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। इसके साथ ही स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। इस विकेट पर टॉस जीतकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का निर्णय अच्छा हो सकता है।

दिल्ली का मजबूत और कमजोर पक्ष

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी काफी मजबूत रही है। कप्तान मेग लैनिंग अब तक टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर हैं। शेफाली वर्मा भी अच्छी बल्लेबाजी कर रही हैं। दिल्ली के गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली के गेंदबाज गुजरात और मुंबई को क्रमश: 105 और 109 रोक चुके हैं। दिल्ली के कमजोर पक्ष की बात करें तो शुरुआती दो मैचों में दिल्ली ने 200 के पार स्कोर किया था। इसके बाद वह लय नहीं देखने को मिली।

मुंबई का मजबूत और कमजोर पक्ष

मुंबई की बल्लेबाजी भी काफी मजबूत रही है। नताली सीवर ब्रंट, हैली मैथ्यूज और हरमनप्रीत कौर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। ब्रंट ने 9 मैचों में 272 रन तो हैली मैथ्यूज ने ने इतने ही मैचों में 258 रन बनाए हैं, जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 244 रन बनाए हैं। मैथ्यूज गेंदबाजी में भी 13 विकेट ले चुकी हैं। वहीं साइका इशाक ने 9 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। कमजोर पक्ष की बात करें तो मुंबई की बल्लेबाजी में भी निरंतरता की कमी है।

यह भी पढ़े – IPL 2023 शुरू होने से पहले RCB को बड़ा झटका, चोट के चलते बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11

मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स, मरिजान कैप, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, पूनम यादव।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11

हीली मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नताली सीवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, साइका इशाक।

यह भी पढ़े – WPL में आज दिल्ली और मुंबई के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, देखें दोनों की प्लेइंग 11
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो