scriptPSBB यौन उत्पीड़न मामला: टीचर पर आधे कपड़े पहने क्लास लेने का आरोप, पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे | chennais top school psbb over teacher sexual harassment | Patrika News

PSBB यौन उत्पीड़न मामला: टीचर पर आधे कपड़े पहने क्लास लेने का आरोप, पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2021 11:16:37 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

छात्रों को आरोप है कि टीचर के खिलाफ कई बार शिकायत करने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। इस मुद्दे ने तमिलनाडु की राजनीति में काफी विवाद पैदा कर दिया है। विभिन्न पक्ष मांग कर रहे हैं कि संबंधित शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

 teacher sexual harassment

teacher sexual harassment

नई दिल्ली। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की एक टॉप स्कूल के स्टूडेंट्स ने एक टीचर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पद्म शेषाद्री बाला भवन (पीएसबीबी) के मौजूदा छात्रों के साथ पूर्व स्टूडेंट्स ने भी ऐसे आरोप लगाए हैं। छात्रों को आरोप है कि टीचर के खिलाफ कई बार शिकायत करने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। अब पुलिस ने आरोपी शिक्षक राजगोपालन के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला सामने आने के बाद राज्य की सत्ताधारी पार्टी के दो सांसदों ने इसकी जांच की बात कही है। इन सांसदों में कनिमोई भी शामिल है। इस मुद्दे ने तमिलनाडु की राजनीति में काफी विवाद पैदा कर दिया है। विभिन्न पक्ष मांग कर रहे हैं कि संबंधित शिक्षक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।


सिर्फ एक तौलिया लपेटकर लेते है ऑनलाइन क्लास
पद्म शेषाद्री प्राइवेट स्कूल चेन्नई के केके नगर में स्थित है। एकाउंटिंग और कॉमर्स के शिक्षक राजगोपालन पिछले 20 साल से यहां काम कर रहे हैं। कई पूर्व छात्रों ने उनकी शिकायत की है। स्कूल की कुछ स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया कि राजगोपालन सिर्फ एक तौलिया लपेटकर ऑनलाइन क्लास लेते हैं। इतना ही नहीं, क्लास लेते हुए कुछ स्टूडेंट्स को वेरी क्यूट जैसे मेसेज भेजते हैं। उनकी प्रोफाइल पर भी टिप्पणी करते हैं। पिछले कई सालों से टीम पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगते आए है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

 

यह भी पढ़ें

शुभ संकेत धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार: देश के 200 जिलों में कम हुए रोजाना केस, पॉजिटिविटी रेट में भी घटी

लड़कियों को गलत तरीके से छुआ
छात्रों ने स्क्रीनशॉट के साथ अपने कड़े अनुभवों को सोशल मीडिया पर शेयर किए है। पूर्व छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि राजगोपालन ने लड़कियों को गलत तरीके से छुआ है, उनका यौन उत्पीड़न किया है। राजगोपालन ने स्टूडेंट्स को ह धमकी दी है कि अगर वे किसी भी तरह की शिकायत करेंगे, तो उन्हें कम नंबर दिए जाएंगे।


पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे
मामला सामने आने के बाद पीएसबीबी स्कूल के केके नगर शाखा के शिक्षक राजगोपाल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने तुरंत इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी शिक्षक को चेन्नई के मडिप्पक्कम इलाके में उसके घर से लेकर गई है। राजगोपालन से पूछताछ की जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षक राजगोपालन की पुलिस जांच में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि स्कूल के कुछ अन्य शिक्षकों ने भी छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो