scriptदिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा किडनी गैंग, एक डॉक्टर समेत 10 लोग गिरफ्तार | Delhi Police Bust Kidney Racket Arrests 10 Gang Members Including Doctor | Patrika News

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा किडनी गैंग, एक डॉक्टर समेत 10 लोग गिरफ्तार

Published: Jun 01, 2022 01:43:41 pm

राष्ट्रीय राजधानी से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल यहां पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने किडनी गैंग का पर्दाफाश किया है। इतना ही नहीं पुलिस के हत्थे एक दो नहीं बल्कि गिरोह के 10 सदस्य भी चढ़े है।

Delhi Police Bust Kidney Racket Arrests 10 Gang Members Including Doctor

Delhi Police Bust Kidney Racket Arrests 10 Gang Members Including Doctor

राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने राजधानी में किडनी गिरोह का भांडाफोड किया है। पुलिस के हत्थे इस गिरोह के एक दो नहीं बल्कि पूरे 10 सदस्य लगे हैं। खास बात यह है कि इनमें से एक डॉक्टर भी शामिल है। दिल्ली पुलिस ने साउथ दिल्ली से किडनी गैंग को पकड़ा है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राजधानी के अलग-अलग इलाकों से इस किडनी गैंग के दस सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि शुरुआत पूछताछ में कुछ खुलासे हुए हैं, ऐसा लग रहा है कि इस गैंग में और भी सदस्य हैं ऐसे में अभी इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
पुलिस ने बताया कि इन सदस्यों के खिलाफ हौज खास पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। पकड़े गए लोगों में एक डॉक्टर है और बाकी उसके हैल्पर्स बताए जा रहे हैं। बता दें कि बीते कई दिनों से पुलिस को इस किडनी चोरी गिरोह को लेकर शिकायतें मिल रही थीं।

इसके बाद से ही ये गिरोह दिल्ली पुलिस की निशाने पर था। अब कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने गिहोर के 10 सदस्यों को धर दोबाचा है।

यह भी पढ़ें – पाकिस्तानः बिना टिकट बैठी लड़की से चलती ट्रेन में गैंगरेप, रेलवे के तीन कर्मचारी गिरफ्तार

हरियाणा के सोनीपत में बनाया ऑपरेशन थिएटर
दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के हिसाब से इस गैंग ने हरियाणा के सोनीपत में एक ऑपरेशन थिएटर बना रखा है। इसी जगह से ये गिरोह लोगों की किडनी निकालकर उन्हें आगे बेचने का काम करता है।

डॉक्टर ने पूछताछ में खोले राज
पूछताछ के दौरान अपराधी डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि वे मरीज से एक ऑपरेशन के लाख रुपए तक लेते थे। अब तक इस गिरोह ने 14 लोगों को अपना शिकार बनाया है। खास बात यह है कि इस काम को गैंग ने महज छह महीने में अंजाम दिया है।

इस मामले को लेकर फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस की मानना है कि, और भी लोगों को इस गैंग से जुड़े हो सकते है, जिसका खुलासा आगे की पूछताछ में होने की संभावना है। पुलिस को लगता है कि, ये लोग आगे भी लोगों को अपना शिकार बना सकते हैं या फिर 14 से ज्यादा लोगों को ये अपना शिकार बना चुके हों।

गरीब लोगों को बनाते थे शिकार
पुलिस पूछताछ में डॉक्टर ने यह भी बताया कि उनकी गैंग आमतौर पर गरीब लोगों को अपना निशाना बनाती थी। ये लोग आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को रुपए का लालच देकर उनका ऑपरेशन करते और फिर किडनी निकाल लेते थे।

सोशल मीडिया के जरिए ढूंढते शिकार
पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यह गैंग सोशल मीडिया के जरिए अपना शिकार ढूंढती थी। पुलिस की मानें तो फिलहाल इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है। अब तक की पूछताछ में तो यही संकेत मिल रहे हैं कि इस गैंग में कई लोग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – Sidhu Moose Wala Murder: सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद ‘नीरज बवाना गैंग’ का खुला चैलेंज, दो दिन में देंगे जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो