scriptGoa luxury hotel manager killed wife on sea beach married year ago | पति ने प​त्नी की कर डाली हत्या, सालभर पहले ही हुई थी दोनों की शादी, विवाहेतर संबंध बनी वजह | Patrika News

पति ने प​त्नी की कर डाली हत्या, सालभर पहले ही हुई थी दोनों की शादी, विवाहेतर संबंध बनी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2024 04:24:48 pm

Uttar Pradesh husband murdered his wife in Goa: पुलिस को यह संदेह है कि पति ने अपनी पत्नी की हत्या विवाहेतर संबंध (extra-marital affairs) को लेकर रिश्तों में आई खटास के चलते किया। पति एक लक्गजरी होटल के रेस्टोरेंट में मैनेजर है और मूल रूप से उत्तर प्रदेश का निवासी है।

goa_murder_1.jpg

गोवा में एक लक्जरी होटल के रेस्टोरेंट मैनेजर को दक्षिण गोवा समुद्र तट पर अपनी पत्नी की हत्या करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने कहा कि 29 वर्षीय पति ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद इसे एक 'दुर्घटना' साबित करने की कोशिश की। उसने पुलिस को दिए गए बयान में यह दावा करते हुए कहा कि वह आसपास के क्षेत्र में जब आइसक्रीम खरीद रहा था, उसी दौरान उसकी पत्नी डूब गई थी। पुलिस ने मृतक महिला की पहचान लखनऊ के शारदा नगर की रहने वाली 27 वर्षीय दीक्षा गंगावार के रूप में की है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उनके पति गौरव कटियार लखनऊ के मूल निवासी हैं। गौरव दक्षिण गोवा के कोलवा में मैरियट इंटरनेशनल द्वारा संचालित एक लक्जरी होटल के एक रेस्तरां में प्रबंधक हैं और पिछले सात वर्षों से खाद्य और पेय उद्योग में कार्यरत हैं।

पति का किसी अन्य महिला से चल रहा था अफेयर

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा लेकिन पुलिस को यह संदेह है कि गौरव कटियार ने अपनी पत्नी की हत्या की है। दोनों की शादी एक साल पहले ही हुई थी। यह बताया जा रहा है कि गौरव का किसी अन्य महिला के साथ विवाहेतर संबंध था। पुलिस ने बताया कि ऐसा लगता है कि उसकी मौत पानी में डूबने से दम घुटने से हुई है।

हत्या से पहले दोनों के बीच हुई थी हाथापाई

पुलिस के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार दोपहर के करीब 3.45 बजे हुई जब दंपति दक्षिण गोवा के काबो-डी-रामा में राजबाग समुद्र तट पर घूमने गए हुए थे। आरोपी ने पानी में उतरने से पहले अपनी पत्नी को समुद्र तट पर एक चट्टानी इलाके में बुलाया। हाथापाई करने के बाद उसने उसे समुद्र तट पर डुबो दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने बाद में दावा किया कि उसकी पत्नी दुर्घटनावश पानी में डूबकर मर गई और वह इस दरम्यान आसपास ही आइसक्रीम खरीदने गया था।

पति ने हत्या की बात कबूली

पुलिस ने यह बताया कि पत्नी की मौत के बाद आरोपी पति ने यह दावा किया कि उसकी पत्नी की पानी में डूबने से मौत हुई है। इस घटना के चश्मीद गवाह ने पुलिस को सूचित किया और क्यूनकोलिम पुलिस स्टेशन की एक टीम मौके पर पहुंची। पूछताछ के दौरान पति का आचरण संदिग्ध पाया गया। कथित तौर पर एक स्थानीय निवासी द्वारा शूट किए गए वीडियो में पति को पानी से बाहर आते और फिर वापस जाते हुए देखा जा सकता है। संभवतः पति ने हत्या की है, यह पुष्टि करने के लिए काफी है। पत्नी की छाती पर चोट के निशान थे जिससे यह साफ संकेत मिल रहा है कि पति और पत्नी के बीच मारपीट का वाकया भी घटा होगा। पुलिस ने कहा कि जब उसका सामना इन तथ्यों और उसके द्वारा बताए गए घटनाओं के क्रम में विसंगतियों से किया गया तो उसने उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली।

विवाहेतर संबंध बना हत्या की वजह

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस जोड़े की शादी एक साल पहले हुई थी। पिछले कुछ महीनों में रिश्ते में कुछ खटास आ गई थी। प्रारंभिक जांच में यह पाया गया कि आरोपी का विवाहेतर संबंध था और यही वजह है कि उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की योजना बनाई थी। ऐसा लगता है कि उसकी मौत पानी में डूबने और दम घुटने से हुई है। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कुनकोलिम पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें

Delhi-Ncr के बारे में नई स्टडी पढ़कर लगेगा बड़ा झटका, यहां प्रदूषण बना रहा है लोगों को मानसिक बीमार, हो रहे इसके भी शिकार

ट्रेंडिंग वीडियो