scriptMuzaffarnagar :गुड़ बनाने में किया जा रहा था Plastic waste का इस्तेमाल, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार | Police arrested 3 men for using Plastic waste to make good in Muzaffarnagar | Patrika News

Muzaffarnagar :गुड़ बनाने में किया जा रहा था Plastic waste का इस्तेमाल, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2020 04:10:43 pm

Submitted by:

Mohit sharma

UP के Muzaffarnagar में पुलिस ने छापा मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है
तीनों लोग एक Crusher में Jaggery बनाने में Plastic waste का इस्तेमाल कर रह थे

Muzaffarnagar :गुड़ बनाने में किया जा रहा था Plastic waste का इस्तेमाल, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

Muzaffarnagar :गुड़ बनाने में किया जा रहा था Plastic waste का इस्तेमाल, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां पुलिस ( Muzaffarnagar Police ) ने छापा मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग गुड़ ( jaggery ) बनाने में प्लास्टिक कचरे ( Use of Plastic waste ) का इस्तेमाल कर रहे थे। घटना भोपा के भोकाहेेरी गांव ( Bhokaheri Village ) की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार भोपा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कोल्हू ( Crusher ) पर कुछ लोग गुड़ बनाने में Plastic waste का प्रयोग कर रहे हैं।

Corona Pandemic के बीच Temple खोले जाने पर Two Ministers आमने-सामने, बढ़ा विवाद

भोपा थाना इंचार्ज संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने एक कोल्हू पर छापा मारकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों लोग गुड़ बनाने में प्लास्टिक कचरे का इस्तेमाल कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसमें से 2 लोग अभी फरार हैं। एसएचओ के अनुसार पुलिस ने मौके से प्लास्टिक कचरे से लदी दो ट्रॉलियां जब्त की हैं। इस कचरे में पॉलीथीन, जूते-चप्पल व पुरानी रबड से भरा सामान शामिल हैं।

Bihar: Lakhisarai में हाजिरी काटने पर भड़के डॉक्टर, Hospital superintendent को जूते से पीटा

एसएचओ संजीव कुमार के अनुसार थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि लक्सर रोड पर मोहम्मद सालिम के गन्ना कोल्हू पर इंधन के रूप में प्लास्टिक जलाई जा रही है। ये लोगों गन्ने की खोई के स्थान पर पुरानी प्लास्टिक व रबड़ जलाकर गुड बना रहे थे। पुलिस केा मिली शिकायत में बताया गया था कि प्लास्टिक के जलने से निकलने वाली जहरीली गैस व धुंआ वातावरण को दूषित कर रही है। जिससे आसपास के क्षेत्रवासियों को कई प्रकार की बीमारियों का खतरा बना हुआ है।

Community spread मे कितनी तेजी से फैलता है Corona Infection, दिल्ली में इसका कितना खतरा?

शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कोल्हू पर छापा मारा और मोहम्मद इमरान, मोहम्मद अमीर तथा मोहम्मद मुनव्वर को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो