scriptED raid in Bengal: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, पार्थ चटर्जी की करीबी कैसे बनीं | who is arpita mukherjee ED got 20 crore cash in raiding his house | Patrika News

ED raid in Bengal: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, पार्थ चटर्जी की करीबी कैसे बनीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2022 09:15:25 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Who is Arpita Mukherjee: ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी ने छापेमारी में 20 करोड़ नगद मिले है। इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि अर्पिता मुखर्जी कौन हैं और वे पार्थ चटर्जी की करीबी कैसे बनीं।

Who is Arpita Mukherjee

Who is Arpita Mukherjee

Who is Arpita Mukherjee: पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच की आंच अब मंत्रियों तक पहुंच गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को ममता बनर्जी की सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों के घर छापे मारे। इस दौरान पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपए नगद मिले। अर्पिता पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार बताई जा रही हैं। इसके अलावा उनके घर से 20 कीमती मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज बरामद बरामद हुए हैं। माना जा रहा है कि यह वही रकम है, जो शिक्षक भर्ती घोटाले में रिश्वत के रूप में ली गई थी। आइए जानते है कौन है अर्पिता मुखर्जी कौन हैं।

सुपरस्टार प्रोसेनजीत के साथ कर चुकी हैं काम
अर्पिता मुखर्जी एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं। वह ओडिया फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम कर चुकी है। इसके अलावा बांग्ला और तमिल फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। अर्पिता मुखर्जी ने अपने फिल्मी कॅरियर में ज्यादातर साइड रोल ही किए हैं। अर्पिता बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के साथ काम कर चुकी है। इसके अलावा अर्पिता मुखर्जी ने बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में भी अभिनय किया था।

यह भी पढ़ें

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर ED का बड़ा एक्शन, 253 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति की अटैच



पार्थ चटर्जी की करीबी हैं अर्पिता
खबरों के अनुसार, अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी हैं। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में पार्थ शिक्षा मंत्री भी रहे हैं। अर्पिता कई बार पार्थ मुखर्जी के साथ राजनीतिक आयोजनों में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह पार्थ मुखर्जी के साथ कैंपेन करते हुए भी देखी गई थीं। मंत्री पार्थ चटर्जी कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति नकटला उदयन का संचालन करते हैं। अर्पिता मुखर्जी 2019 और 2020 में पार्थ चटर्जी के दुर्गा पूजा समारोह का चेहरा भी रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें

West Bengal SSC Scam: दो मंत्रियों के घर सहित कई जगहों पर ED की छापेमारी, नोटों का बंडल देख अधिकारी भी हुए हैरान




आलीशान फ्लैट में रहती है अर्पिता
लग्जरी लाइफ जीने वाली एक्ट्रेस अर्पिता का तालीगंज और बेहला में बहुत बड़ा फ्लैट मौजूद हैं। वह बीते कई सालों से साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रह रही हैं। पार्थ चटर्जी जिस पूजा कमेटी के सर्वेसर्वा हैं, अर्पिता भी उससे जुड़ी हुई हैं। अर्पिता उस पंडाल की देखभाल करती थीं। पोस्टरों में भी उनका ही फोटो रहते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो