Covid-19 effect:  कोरोना के चलते पंजाब में 30 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान और कोचिंग सेंटर रहेंगे बंद

Covid-19 effect: कोरेनो संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 30 अप्रैल, 2021 तक राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग सेंटरों को बंद रखने की घोषणा की है।

By: Dhirendra

Updated: 20 Apr 2021, 05:01 PM IST

Covid-19 effect: पूरे देश और पंजाब में कोविड-19 मरीजों की संख्या में अचानक वृद्धि के बाद इस वायरस पर अंकुश लगाने के लिए पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम अमरिंदर सिंह की सरकार ने प्रदेश में 30 अप्रैल 2021 तक राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों और कोचिंग सेंटरों को बंद रखने की घोषणा की है। इससे पहले उन्होंने कोविड-19 विशेषज्ञों के साथ बैठक कोरोना महामारी की ताजा स्थिति की समीक्षा भी की थी। ज्ञ

नाइट कर्फ्यू 1 घंटा बढ़ा, सिर्फ होम डिलिवरी की इजाजत

पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू के बढ़ाकर अब रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया है। इससे पहले यह रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक था। शैक्षणिक संस्थानांं के साथ सभी दुकानें मॉल्स और बाजार रविवार को बंद रहेंगे। इसके अलावा बार, सिनेमाघर, जिम, स्पा, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स 30 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है। सोमवार से लेकर शनिवार तक रेस्टोरेंटों और होटलों को सिर्फ होम डिलीवरी की इजाजत दी गई है। इस फैसले पर अमल आज से शुरू हो गया है।

Read More: Corona Effect: देश की राजधानी में लॉकडाउन के बाद जेएनयू ने सेंट्रल लाइब्रेरी को किया बंद, कैंपस में आवाजाही पर रोक

कोरोना 85 फीसदी मामले यूके स्ट्रेन वाले

कोविड-19 की स्थिति की साप्ताहिक समीक्षा में ये बातें भी उभरकर सामने आई हैं कि पंजाब में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है। पंजाब में 85 प्रतिशत से अधिक मामले यूके स्ट्रेन के कोरोना से पीड़ित हैं। यह ज्यादा तेजी से फैलता है और खतरनाक है।

Read More: CLAT 2021 exam: स्थगित हो सकती है क्लैट की परीक्षा, अभी परीक्षा तारीख तय नहीं

पब्लिक डीलिंग 30 तक बंद

पंजाब सरकार के ताजा फैसलों के मुताबिक 30 अप्रैल तक किसी भी तरह के सामाजिक, सांस्कृतिक या खेल जमावड़ों की इजाजत नहीं दी जाएगी। सभी सरकारी दफ्तरों में पब्लिक डीलिंग 30 तक बंद रहेगी। लोगों से जुड़े कामकाज ऑनलाइन या वर्चुअल तरीके से किए जाएंगे। मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को छोड़कर शेष सभी स्कूलों और शिक्षा संस्थानों के बंद रखने के आदेश 30 अप्रैल तक कायम रहेंगे।

Read More: CBSE Board Exam 2021: स्थगित हुए 12वीं के Practical Exam, 15 मई के बाद आएगी नई तारीख

Web Title: COVID-19 9 effect: Punjab all educational institutions closed till april 30th

COVID-19
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned