scriptICAI CA May Exam 2021: सीए मई परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां से करें आवेदन | icai ca may exam 2021 registration process begin today apply till 6th May | Patrika News

ICAI CA May Exam 2021: सीए मई परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां से करें आवेदन

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2021 11:44:05 am

ICAI CA May Exam 2021: सीए मई परीक्षा के लिए जरूरी रजिस्ट्रशन विंडो मंगलवार सुबह 10 बजे खुल गया। योग्य छात्र 6 मई की रात 11.59 मिनट तक परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ICAI CA May Exam 2021

ICAI CA May Exam 2021

ICAI CA May Exam 2021: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( आईसीएआई ) द्वारा सीए मई परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से दोबारा शुरू कर दी गई है। परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का विंडो आज सुबह 10 बजे से खुल गया है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के लिए जरूरी लिंक विंडो 6 मई रात 11 बजकर 59 मिनट तक बजे तक खुला रहेगा। सीए मई परीक्षा के योग्य छात्र आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे 6 मई की रात 11 बजकर 59 मिनट के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

JEE Main 2021: कोरोना के चलते अप्रैल के बाद मई सत्र भी हो सकता है स्थगित

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी के बाद आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। सीए इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 22 मई से शुरू होने वाली थीं, जबकि सीए अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 21 मई से शुरू होने वाली थीं। कोरोना की स्थिति का दोबारा आकलन करने के बाद इन परीक्षाओं की तारीख फिर से घोषित की जाएगी। परीक्षा शुरू होने से लगभग 25 दिन पूर्व ही परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

DU Open Book Exam Date: कोरोना के चलते डीयू ओपन बुक परीक्षा अब एक जून से होगी, पढ़ें डिटेल

कैसे करें सीए मई परीक्षा के लिए आवेदन

सीए मई परीक्षा के लिए योग्य छात्र आईसीएआई की आधिकारिक साइट icaiexam.icai.org पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सबसे पहले icaiexam.icai.org पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध लॉगिन लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें। साथ ही एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें। छात्र ध्यान रखें रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी विंडो 6 मई, 2021 की रात 11 बजकर 59 मिनट के बाद बंद हो जाएगा। उसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो