जेएनयू ने कोरोना के चलते कैंपस और सभी हॉस्टल के लिए जारी की गाइडलाइन, जरूर पढ़ें ये महत्वपूर्ण निर्देश

JNU COVID-19 guidelines: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी और कोरसिटी में कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि के चलते COVID- उचित व्यवहार पर छात्रों को एक परिपत्र जारी किया।

By: Deovrat Singh

Published: 29 Apr 2021, 10:34 AM IST

JNU COVID-19 guidelines: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी और कोरसिटी में कोरोनोवायरस मामलों में वृद्धि के चलते COVID- उचित व्यवहार पर छात्रों को एक परिपत्र जारी किया। विद्यार्थियों को सुरक्षित रहने के लिए अपने मूल स्थानों को छोड़ने की सलाह देते हुए, परिपत्र में यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति इन नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है, तो वे आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों और अन्य कानूनी प्रावधानों के अनुसार कार्यवाही के लिए उत्तरदायी होंगे। ।

Click Here For official Website

इसमें कहा गया है कि छात्रावास स्तर की COVID प्रतिक्रिया समिति, जिसमें प्रत्येक छात्रावास में छात्रावास स्तर पर COVID-19 महामारी की स्थिति से निपटने के लिए सक्रिय रूप से काम करना चाहिए। "यदि हॉस्टल स्टाफ, वार्डन और उनके परिवार के सदस्यों या छात्रों को COVID पॉजिटिव या होम आइसोलेशन के तहत परीक्षण किया जाता है, तो उन्हें हॉस्टल एडमिनिस्ट्रेशन / सिक्योरिटी को तुरंत सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट के साथ सूचित करना होगा।

Read More: यूनिवर्सिटी ने लिया फैसला, सभी ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित

COVID-19 पॉजिटिव रोगियों या उनके समान लक्षण वाले विद्यार्थियों की आवाजाही पूरी तरह से निषिद्ध है, और उन्हें COVID-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का निर्देश दिया जाता है। सर्कुलर में सामूहिक सभा, हॉस्टल परिसर में मण्डली और स्टेडियम में घूमना, दौड़ना और टहलना वर्जित है। यह भी कहा कि एक हॉस्टल से दूसरे हॉस्टल में जाने की सख्त मनाही है।

Read More: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा स्थगित, इसमें से पढ़ें डिटेल

"छात्रावास के मेस में अत्यधिक देखभाल की जानी चाहिए। स्वास्थ्य हम सभी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए, विशेष रूप से विकसित म्यूटेंट के साथ रहना चाहिए। इसलिए, सामाजिक दूरी दिशानिर्देशों यानी छह फीट की न्यूनतम दूरी बनाए रखना होगा। सर्कुलर में कहा गया है कि हॉस्टल प्रशासन अपने क्रियाकलापन में समय समय के अनुसार बदलाव भी कर सकता है। छात्रावास परिसर में फेस मास्क पहनना अनिवार्य है और छात्रावास प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए अधिकृत किया गया है कि अगर कोई मास्क नहीं पहने हुए पाया जाता है और इस संबंध में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

Read More: ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां से करें आवेदन

"हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों को हॉस्टल / परिसर या स्कूल / केंद्र से बाहर जाने के लिए तब तक मना किया जाता है, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो," परिपत्र ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा शाखा को यह भी निर्देश दिया कि प्रत्येक छात्रावास के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्डों को प्रवेश द्वार पर आने वालों के तापमान की जांच करने के लिए कहें और किसी भी विद्यार्थी का तापमान निर्धारित मानकों से अधिक होने पर छात्रावास प्रशासन को रिपोर्ट करें।

Web Title: JNU releases COVID-19 guidelines For campus and hostels

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned