scriptcongress made candidate of suleman's mother killed in caa protest | UP Election 2022 : Anti CAA Protest के दौरान हुई थी बेटे सुलेमान की मौत, कांग्रेस ने मां को चुनाव मैदान में उतारा | Patrika News

UP Election 2022 : Anti CAA Protest के दौरान हुई थी बेटे सुलेमान की मौत, कांग्रेस ने मां को चुनाव मैदान में उतारा

UP Election 2022 : कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेशभर में संघर्षशील महिलाओं को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, सीएए के विरोध (Anti CAA Protest) में पुलिस की गोली से मारे गए सुलेमान की मां अकबरी बेगम को प्रियंका ने बिजनौर सदर सीट से टिकट दिया है। टिकट मिलने के साथ ही अकबरी बेगम ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

बिजनोर

Published: January 29, 2022 12:12:47 pm

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेशभर में संघर्षशील महिलाओं को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, सीएए के विरोध (Anti CAA Protest) में पुलिस की गोली से मारे गए सुलेमान की मां अकबरी बेगम को प्रियंका ने बिजनौर सदर सीट से टिकट दिया है। टिकट मिलने के साथ ही अकबरी बेगम ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। वह डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर 10 मार्च को आने वाले चुनावी नतीजों में अकबरी बेगम के ऊपर जनता कितनी मेहरबान होती है।
congress-made-candidate-of-suleman-s-mother-killed-in-caa-protest.jpg
बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 में ऐसी महिलाओं को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है, जिन महिलाओं ने अपने परिवारों पर अत्याचार होते हुए देखा और उसका दुख झेला है। उन्हीं में से एक हैं अकबरी बेगम, जो बिजनौर के नहटौर इलाके में रहती हैं। दरअसल, अकबरी बेगम का तीसरे नंबर का सबसे छोटा बेटा 21 वर्षीय सुलेमान दिल्ली में रहकर आईएएस की कोचिंग कर रहा था। सुलेमान 15 दिसंबर 2019 को दिल्ली से नहटौर अपने घर आया हुआ था।
20 दिसंबर 2019 को बिजनौर के नहटौर में यानी जुमे के दिन सुलेमान जुमे की नमाज पढ़ने गया था। उसी दिन सैकड़ों मुस्लिमों ने जुमे की नमाज के बाद एनआरसी और सीएए के विरोध में जुलूस निकालकर जमकर हंगामा शुरू कर दिया था। मुस्लिमों ने जुलूस के दौरान पुलिस पर पथराव आगजनी और तोड़फोड़ शुरू कर दी थी। सुलेमान के भाई शुऐब के मुताबिक, सुलेमान व अनस जुमे की नमाज पढ़कर सीधे अपने घर की ओर आ रहे थे कि पुलिस ने दोनों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थीं, जिसमे दोनों की दर्दनाक मौत हो गई थी।
यह भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022 : "मैं और जयंत किसान के बेटे,चुनाव भाजपा के लिए राजनैतिक पलायन सिद्ध होगा''

घटना के बाद परिवार से मिली थीं प्रियंका गांधी

घटना के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा 24 दिसंबर 2019 को मृतक के परिवार वालों से भी मिली थीं और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था। अब प्रियंका गांधी ने सुलेमान की मां अकबरी बेगम को बिजनौर सदर सीट से टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार दिया है। जिसके बाद अकबरी बेगम अपना पर्चा दाखिल करने के बाद डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार में जुट गई हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौतराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.