scriptशिक्षकों ने बीएलओ कार्य करने से किया इनकार, बीएसए को सौंपा ज्ञापन | UP Government Teachers refused to do BLO work | Patrika News

शिक्षकों ने बीएलओ कार्य करने से किया इनकार, बीएसए को सौंपा ज्ञापन

locationफिरोजाबादPublished: Jun 01, 2018 02:44:51 pm

हाईकोर्ट ने भी निर्देश दिए हैं कि शिक्षकों से शिक्षण कार्य ही कराया जाएं। उनसे बाहर का कोई कार्य न लिया जाए जिससे शिक्षा की गुणवत्ता पर प्रभाव पड़े।

Protest

शिक्षकों ने बीएलओ कार्य करने से किया इनकार, बीएसए को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। सरकारी शिक्षकों से शिक्षण कार्य के अलावा और भी काम लिए जाते हैं। पल्स पोलियो अभियान, मतदाता पुनरीक्षण कार्य के लिए बीएलओ का कार्य भी शिक्षकों से लिया जाता है। ऐसे में शिक्षण कार्य प्रभावित होता है। हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश कि शिक्षकों से शिक्षण कार्य ही कराया जाएं। उनसे बाहर का कोई कार्य न लिया जाए जिससे शिक्षा की गुणवत्ता पर प्रभाव पड़े। जिले के शिक्षकों ने बीएलओ कार्य न कराए जाने की मांग को लेकर बीएसए को ज्ञापन सौंपा।
अब नहीं होगा हमसे ये काम

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के बैनर तले दर्जनों शिक्षकों ने बीएसए को ज्ञापन सौंपा। परिषदीय शिक्षकों ने बीएसए से मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ पद पर लगाई गई ड्यूटी से कार्य मुक्त करने की मांग की। बीएसए ने इस संबंध में डीएम से वार्ता कर निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। शिक्षकों का कहना था कि हाईकोर्ट ने शिक्षकों से बीएलओ ड्यूटी नहीं कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी ने शिक्षकों की ड्यूटी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में लगा दी है।
यह भी पढ़ें

एक्सप्रेस वे पर हादसे में बर्थ डे ब्वाय सहित तीन की मौत, पांच घायल



जबरन लिया जा रहा है काम

शिक्षकों का कहना है कि शासन ने भी इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। इसके बावजूद मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में बीएलओ की ड्यूटी में परिषदीय शिक्षकों को लगाना अनुचित है। शिक्षकों ने बीएसए से ड्यूटी कार्य से मुक्त कराने की मांग की। बीएसए अरविंद पाठक ने इस संबंध में जिलाधिकारी से वार्ता कर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। बीएसए को ज्ञापन सौंपने वालो में महासंध जिलाध्यक्ष सोनल शर्मा, साधना यादव, रेखा गुप्ता, अभय स्हि, अजय प्रताप सिह, विनीत यादव, प्रेमकिशोर, जितेन्द्र, शीलेन्द्र, टीकम सिंह, सुधा कुमारी,, नीरू सिंह, प्रीती गुप्ता, ललित शर्मा, आदिल, अफरोज, फौजदार सिह आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो