scriptFIFA World Cup 2022: भारत में भी चढ़ा खुमार, केरल में अर्जेंटीना और ब्राज़ील समर्थकों के बीच हुई मारपीट; देखें वीडियो | Patrika News

FIFA World Cup 2022: भारत में भी चढ़ा खुमार, केरल में अर्जेंटीना और ब्राज़ील समर्थकों के बीच हुई मारपीट; देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2022 05:53:56 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खुमार किस तरह भारत में छाया हुआ है, इसका एक उदाहरण हाल ही में देखने को मिला।

argentina_and_brazil_fans_fight_in_kerala.jpg

Argentina and Brzil fans fight in Kerala

फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) के 2022 एडिशन का बिगुल कतर में बज चुका है। 20 नवंबर से शुरू हुआ यह फुटबॉल वर्ल्ड कप 18 दिसंबर तक चलेगा। इस टूर्नामेंट के लिए दुनियाभर के फुटबॉल फैंस में ज़बरदस्त उत्साह है। बड़ी तादाद में लोग इस वर्ल्ड कप को लाइव देखने के लिए कतर (Qatar) में जमा हुए हैं। हालांकि इस वर्ल्ड कप में भारत (India) की टीम हिस्सा नहीं ले रही है पर फिर भी भारतीय फैंस में ज़ोरदार उत्साह है। इस उत्साह का एक बड़ा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला।


केरल में अर्जेंटीना और ब्राज़ील के समर्थकों में हुई मारपीट

रिपोर्ट के अनुसार फीफा वर्ल्ड कप 2022 के उद्घाटन वाले दिन यानि की 20 नवंबर को केरल (Kerala) के कोल्लम (Kollam) जिले में फुटबॉल समर्थकों ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में सभी समर्थकों का साथ मिलकर ओपनिंग सेरेमनी और मैच देखने का प्लान था। पर इस कार्यक्रम में किसी बात पर अर्जेंटीना (Argentina) और ब्राज़ील (Brazil) के समर्थकों में बहस हो गई और जल्द ही इस बहस ने मारपीट का रूप ले लिया। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर एक यूज़र ने शेयर किया है।


https://twitter.com/hashtag/QatarWorldCup2022?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान टीवी रिपोर्टर के पर्स से हुई चोरी, कतर पुलिस ने पूछा, “चोर को देश से निकाल दे?”

पुलिस ने की कार्रवाही

इस मारपीट की घटना को रोकने के लिए जब कोल्लम की पुलिस ने कोशिश की, तो उनपर पथराव किया गया। इसके जवाब में पुलिस ने इन लोगों पर लाठीचार्ज किया। साथ ही आईपीसी की धारा 160 के तहत दंगा करने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए 22 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: कतर के आठ स्टेडियमों में टूर्नामेंट के दौरान बीयर बैन पर फीफा प्रमुख की चौंका देने वाली प्रतिक्रिया..



ट्रेंडिंग वीडियो